News Nation Logo

BREAKING

दिल्‍ली हाई कोर्ट ने कहा- एक और 1984 नहीं होने देंगे, अदालत में चला कपिल मिश्रा का वीडियो

दिल्‍ली हिंसा को लेकर दिल्‍ली हाई कोर्ट में बुधवार को सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट की ओर से कहा गया कि हम 1984 जैसा दंगा रिपीट नहीं होने देंगे. हाई कोर्ट अमन कमेटियों को बहाल किए जाने पर बल दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 26 Feb 2020, 03:04:02 PM
दिल्‍ली में एक और 1984 नहीं होने देंगे, दिल्‍ली हाई कोर्ट की तल्‍ख टिप

दिल्‍ली में एक और 1984 नहीं होने देंगे, दिल्‍ली हाई कोर्ट की तल्‍ख टिप (Photo Credit: ANI Twitter)

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली हिंसा (Delhi Violence) को लेकर दिल्‍ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में बुधवार को सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट की ओर से कहा गया कि हम 1984 जैसा दंगा रिपीट नहीं होने देंगे. हाई कोर्ट अमन कमेटियों को बहाल किए जाने पर बल दिया और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा पर अब तक कार्रवाई न किए जाने को लेकर फटकार भी लगाई. हाई कोर्ट ने कहा, लोगों से बातचीत कर हालात सामान्‍य करने की कोशिश हो. अफसरों को जल्‍द से जल्‍द प्रभावित इलाकों में जाना चाहिए और दिल्‍ली सरकार को प्रभावित लोगों के लिए जल्‍द मुआवजे का ऐलान करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : सपा के वरिष्‍ठ नेता आजम खान को पत्‍नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम के साथ जेल भेजा गया

हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के बयान का क्लिप भी चलाया गया. कोर्ट ने केंद्र सरकार की ओर से पेश हुए सॉलिसिटर जनरल (SG) तुषार मेहता से कहा, 'आप भी वीडियो देखिए और दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर से पूछिए कि इस मामले में FIR दर्ज होनी चाहिए या नहीं.'

कपिल मिश्रा का वीडियो चलाए जाने के समय दिल्ली पुलिस के अफसर ने इसे देखे जाने से इनकार किया तो कोर्ट ने पूछा- हम कैसे माने लें कि आपने यह वीडियो नहीं देखा. कोर्ट ने कहा, सभी टीवी चैनलों पर यह वीडियो चला है और आपने वीडियो नहीं देखा.

यह भी पढ़ें : दिल्‍ली हिंसा के लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह का इस्‍तीफा मांगा

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्‍ली के लोगों से शांति और सद्भाव की अपील करते हुए कहा, दिल्ली के अलग-अलग हिस्से में जो हालात हैं उस पर विस्तृत समीक्षा की. पुलिस और अन्य एजेंसियों शांति बहाली सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है. मैं सभी बहनों और भाइयों से यह अपील करता हूं कि वे शांति और भाईचारे बनाए रखें. जल्द से जल्द शांति बहाली के लिए यह जरूरी है.

First Published : 26 Feb 2020, 02:34:45 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×