logo-image

AAP को एक और झटका, दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाया ये आरोप

Rajkumar Anand Resigns: शराब घोटाले में घिरी आम आदमी पार्टी को एक के बाद एक झटका लग रहा है. अब दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने मंत्री पद के साथ पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया.

Updated on: 10 Apr 2024, 04:52 PM

highlights

  • आम आदमी पार्टी को लगा एक और झटका
  • मंत्री राजकुमार आनंद ने दिया इस्तीफा
  • मंत्री पद के साथ पार्टी से भी दिया त्यागपत्र

नई दिल्ली:

Rajkumar Anand Resigns: दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार आनंद ने मंत्री पद के साथ-साथ आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसी के साथ उन्होंने पार्टी पर ही आरोप लगाए हैं. राजकुमार आनंद दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री थे. वह पटेल नगर से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. राजकुमार आनंद के आवास पर हाल ही में ईडी ने छापेमारी की थी. इसके बाद अब उन्होंने पार्टी के साथ मंत्री पद से भी इस्तीफा दे दिया. बता दें कि राजकुमार आनंद साल 2020 में हुए विधानसभा चुनाव  में आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे. जिसमें उन्हें जीत मिली थी.

ये भी पढ़ें: NDA सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' के विजन पर काम कर रही है: PM नरेंद्र मोदी

इस्तीफा देते हुए क्या बोले राजकुमार आनंद

राजकुमार आनंद ने अपना इस्तीफा देते हुए कहा कि, "'मैं दिल्ली सरकार में मंत्री हूं और मेरे पास सात पोर्टफोलियो हैं लेकिन आज मैं बहुत व्यथित हूं और अपना दुख बांट रहा हूं. मैं राजनीति में तब आया था जब अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि राजनीति बदलेगी तो देश बदलेगा."

ये भी पढ़ें: Criminal Background Candidates: पहले चरण में आपराधिक छवि वाले 252 प्रत्याशी, जानें सबसे ज्यादा किस दल से

उन्होंने कहा कि, "बड़े अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि आज राजनीति नहीं बदली, लेकिन राजनेता बदल गए. आम आदमी पार्टी का जन्म ही भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से हुआ था लेकिन आज ये पार्टी खुद भ्रष्टाचार के दलदल में फंस चुकी है. मेरे लिए मंत्री पद पर रहकर इस सरकार में काम करना असहज हो गया है मैं अब इस पार्टी, इस सरकार और अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं क्योंकि मैं इन भ्रष्ट आचरणों में अपना नाम नहीं जुड़वाना चाहता."

आप छोड़ने के बाद राजकुमार आनंद ने कही ये बात

इस्तीफा देने के बाद राजकुमार आनंद ने कहा कि मैं राजनीति में मंत्री बना जो भी बना आज बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर की वजह से बना. मैं समाज को कुछ देने के लिए मंत्री बना. दलितों के प्रतिनिधित्व की बात आती है तो जो पार्टी पीछे हटती तो मुझे फिर वहां रहने का कोई औचित्य समझ नहीं आता. इसलिए मैंने पार्टी छोड़ दी." किसी और पार्टी में शामिल होने के सवाल पर राजकुमार आनंद ने कहा कि नहीं मैं कहीं नहीं जा रहा.

उन्होंने कहा कि, "हमारे पास 13 राज्यसभा सांसद हैं, लेकिन उनमें से कोई भी दलित, महिला या पिछड़े वर्ग से नहीं है. इस पार्टी में दलित विधायकों, पार्षदों और मंत्रियों के लिए कोई सम्मान नहीं है. ऐसे में सभी दलित ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. इन सबके चलते मेरा इस पार्टी में बने रहना मुश्किल है."

ये भी पढ़ें: BJP Manifesto: बीजेपी ने जारी किया अरुणाचल चुनाव के लिए घोषणापत्र, जानें क्या है इसमें खास