logo-image

दिल्ली: सरकार ने बीते 6 वर्षों में नागरिकों से 32,227 करोड़ वसूले, जबकि बिजली उपभोक्ताओं को सब्सिडी के रुप में दिए 11,743 करोड़ : हारून यूसुफ

दिल्ली: सरकार ने बीते 6 वर्षों में नागरिकों से 32,227 करोड़ वसूले, जबकि बिजली उपभोक्ताओं को सब्सिडी के रुप में दिए 11,743 करोड़ : हारून यूसुफ

Updated on: 02 Oct 2021, 12:40 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार में रहे पूर्व ऊर्जा मंत्री हारून यूसुफ ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, सीएम के इशारे पर डी.ई.आर.सी. दिल्ली के बिजली उपभोक्ताओं के बिजली बिलों पर फिक्स चार्ज, बिजली टैक्स, पेन्शन सरचार्ज के अलावा कई अन्य विभिन्न टैक्सों के जरिए पिछले 6 वर्षों में 32,227 करोड़ वसूले, जबकि बिजली उपभोक्ताओं को केवल 11,743 करोड़ रुपये ही सब्सिडी के रुप में दिए।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हारून यूसुफ ने दिल्ली सरकार पर को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि दिल्लीवालों को मुफ्त बिजली देने का ढ़िढोरा पीटने वाले सीएम केजरीवाल वास्तविक रुप में उपभोक्ताओं सरचार्ज वसूलकर लूट रही है।

हारून यूसूफ ने बिजली कम्पनियों के खातों की केग द्वारा फारेंसिक ऑडिट कराने की मांग की है, उनके मुताबिक मुख्यमंत्री केजरीवाल भी सीएम बनने से पहले बनने यही मांग करते थे।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अनुसार, 1 अक्टूबर से नये टैरिफ के अनुसार डीईआरसी पेन्शन ट्रस्ट जार्च को 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 7 प्रतिशत कर दिया जिससे दिल्ली के उपभोक्तओं पर 596 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। वहीं पिछले वर्ष भी डीईआरसी ने पेन्शन सरचार्ज को 3.8 प्रतिशत का बढ़ाकर 5 प्रतिशत किया था।

हारुन यूसूफ द्वारा इस बात का भी जिक्र किया गया कि, सीएम केजरीवाल दिल्लीवालों को 200 यूनिट की जगह 300 यूनिट फ्री देने की घोषणा करें क्योंकि वह उत्तराखंड, पंजाब, उत्तर प्रदेश, गुजरात और गोवा में 300 यूनिट फ्री देने का वायदा कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.