logo-image

दिल्ली सरकार ने 3 नए अस्पतालों को मंजूरी दी

तीनों नए अस्पताल 650 बिस्तरों वाले होंगे. इसके साथ ही दिल्ली के मौजूदा अस्पतालों में 1,950 बिस्तर बढ़ाए जाने की योजना है.

Updated on: 19 Nov 2019, 03:00 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार की वित्तीय व्यय समिति ने यहां सोमवार को हुई बैठक में राष्ट्रीय राजधानी में तीन नए अस्पताल बनाए जाने की योजना को मंजूरी दे दी. बनने वाला हर अस्पताल 650 बिस्तरों वाला होगा. निर्माण कार्य दो महीने के भीतर शुरू होने की संभावना है. दिल्ली के स्वस्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "शुरुआती योजना के अनुसार, तीनों नए अस्पताल 650 बिस्तरों वाले होंगे. इसके साथ ही दिल्ली के मौजूदा अस्पतालों में 1,950 बिस्तर बढ़ाए जाने की योजना है."

उन्होंने बताया कि उपमुख्यमंत्री एवं वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में हुई समिति की बैठक में इन परियोजनाओं को मंजूरी दी गई.

उन्होंने बताया कि नए अस्पताल दिल्ली के मादीपुर, हस्तसाल और ज्वालापुरी इलाके में बनेंगे. इन इलाकों का चयन घनी आबादी को देखते हुए किया गया है. इन इलाकों में सरकारी अस्पताल की कमी है.

जैन ने कहा कि नए अस्पतालों से 40 लाख से अधिक लोग लाभान्वित होंगे. इन इलाकों के लोगों को सरकार की स्वास्थ्य सुविधाएं लेने के लिए लगभग पांच किलोमीटर दूर जाना पड़ता है.