logo-image

मनीष सिसोदिया ने PM पर गुजरात की शिक्षा व्यवस्था को लेकर कसा तंज, शेयर की तस्वीरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन के दौरे पर गुजरात पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी गांधीनगर में स्कूलों के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की यात्रा करेंगे. प्रधानमंत्री आज से 20 अप्रैल तक गुजरात दौरे पर रहेंगे.

Updated on: 18 Apr 2022, 10:52 AM

highlights

  • मनीष सिसोदिया का ट्वीट
  • गुजरात के स्कूलों की व्यवस्था पर उठाए सवाल
  • दिल्ली के स्कूलों को लेकर दिया था चैलेंज

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तीन दिन के दौरे पर गुजरात पहुंच रहे हैं. पीएम मोदी गांधीनगर में स्कूलों के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की यात्रा करेंगे. प्रधानमंत्री आज से 20 अप्रैल तक गुजरात दौरे पर रहेंगे. इसी बीच दिल्ली के शिक्षा मंत्री और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर गुजरात बीजेपी का घेराव करने की कोशिश की है. उन्होंने गुजरात राज्य की शिक्षा व्यवस्था को लेकर पीएम मोदी पर भी तंज कसा है. 

मनीष सिसोदिया ने कसा तंज

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Delhi Deputy CM Manish Sisodia) ने ट्विटर पर लिखा, 'प्रधानमंत्री जी! विद्या समीक्षा केंद्र के मॉडर्न सेंटर से शायद इन स्कूलों की तस्वीर आपको न दिखें. जहां बैठने के लिए डेस्क नहीं है, मकड़ी के जाले ऐसे लगे हैं, जैसे बंद कबाड़ख़ानों में होते हैं, टॉयलेट टूटे पड़े हैं. मैंने खुद गुजरात के शिक्षामंत्री के क्षेत्र में ऐसे स्कूल देखे हैं.'

गुजरात पर आम आदमी पार्टी की नजर

पंजाब चुनावों में जीत के बाद AAP पार्टी ने आगामी चुनावों को देखते हुए गुजरात (GUjarat) में गतिविधियां बढ़ा दी है. ऐसे में देखा जा रहा है पिछले कुछ समय से दिल्ली के डिप्टी सीएम गुजररात की शिक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार हमलावार हैं. वहीं 13 अप्रैल को सिसोदिया ने गुजरात के सीएम और शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर ‘केजरीवाल मॉडल ऑफ़ गवर्नंस’ और सरकारी स्कूल देखने के लिए आमंत्रित किया था.

ये भी पढ़ें: 8 दिन के दौरे पर भारत पहुंचे मॉरीशस के प्रधानमंत्री, पीएम मोदी के साथ जाएंगे गुजरात

गुजरात का दौरा कर चुके हैं मनीष सिसोदिया

बता दें कि 11 अप्रैल को मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने अपने गुजरात दौरे के दौरान कई सरकार स्कूलों में शिरकत की थी. इसी के साथ उन्होंने ट्विटर पर स्कूलों की खराब हालत की तस्वीरें भी शेयर की थी. तस्वीरें शेयर करते हुए सिसोदिया ने लिखा था कि मैंने गुजरात में बीजेपी के 27 साल के शासन की सरकारी स्कूलों को बर्बाद करने की पोल खोली तो बीजेपी बुरी तरह बौखला गई. आज दिल्ली के सारे बीजेपी सांसद दिल्ली के सरकारी स्कूलों में कमियां ढूंढने के लिए उतार दिए लेकिन अफ़सोस कि दिल्ली के सारे बीजेपी नेता आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों में एक भी स्कूल नहीं ढूंढ पाए जहां मकड़ी के जाले लगे दिखे हों. जहां बच्चों के बैठने के लिए डेस्क न हो, पढ़ाने के लिए बाक़ी सुविधाएँ न हों. बेचारे बीजेपी नेता. अब दिल्ली के स्कूलों में उन कमरों की तस्वीरें दिखा रहे हैं जहां टायल टूट गई है, कहीं सफेदी पुरानी पड़ गई है, कहीं डेंटिंग-पेंटिंग चल रही है. मुझे गर्व है कि सारी ताकत लगाकर भी बीजेपी इससे ज़्यादा कमियां दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नहीं निकाल पाई.