logo-image

मुख्य सचिव से हाथापाई मामले के बाद केजरीवाल सरकार सभी बैठकों की करेगी लाइव स्ट्रीमिंग

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से हुई कथित मारपीट के बाद केजरीवाल सरकार ने सभी आधिकारिक बैठकों की लाइव स्ट्रीमिंग (सीधा प्रसारण) करने की योजना बना रही है।

Updated on: 26 Feb 2018, 07:28 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से हुई कथित मारपीट के बाद  केजरीवाल सरकार ने सभी आधिकारिक बैठकों की लाइव स्ट्रीमिंग (सीधा प्रसारण) करने की योजना बना रही है।

एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि सरकार एक वेबसाइट पर बैठकों के सीधा प्रसारण करने की योजना बना रही है, जिसे हर कोई देख सकता है।

अधिकारी ने कहा, 'लोग यह जान पाएंगे कि बैठक में किसने क्या बोला, फिर चाहे वह चुने हुए प्रतिनिधि हो या या अधिकारी।'

उन्होंने कहा कि यदि इस योजना को मंजूरी मिल गई तो आगामी बजट में इसके क्रियान्वयन के लिए बजट आवंटित किया जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने 19 फरवरी की रात हुई बैठक में दिल्ली सरकार के दो विधायकों अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जारवाल पर मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल की उपस्थिति में मारपीट करने का आरोप लगाया था।

और पढ़ें: OBC बैंक घोटाले में सीएम अमरिंदर के दामाद का नाम आने पर घिरी कांग्रेस

कर्मचारी फोरम ने दिल्ली के एलजी एनिल बैजल और पुलिस कमिश्नर से एपील की है कि वो अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के खिलाफ मुख्य सचिव हातापाई मामले में  कार्रवाई करें।   

उनकी तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि गलती मानने और ुस पर क्षमा मांगने की जगह मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री 'नकारने' की मुद्रा में हैं। इससे साबित होता है कि वो 'षड्यंत्र का हिस्सा' थे। 

बयान में कहा है, 'इससे साबित होता है कि वो षड्यंत्र का हिस्सा थे और क्योंकि वो एफआईआर में नामित हैं, तो हम एलजी और पुलिस कमिश्नर से अपील करते हैं कि वो मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई करें।'

और पढ़ें: बच्चों की मौत पर राहुल का नीतीश पर हमला,पूछा किसे बचा रही है अंतरात्मा