logo-image

200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडीज तलब, जानें पूरा मामला

ईडी का मानना ​​है कि वह जानती थी कि ठग सुकेश चंद्रशेखर एक जबरन वसूली करने वाला था. मुख्य गवाहों और आरोपियों के बयानों से पता चला है कि जैकलीन फर्नांडीज लगातार वीडियो कॉल पर सुकेश के संपर्क में थी.

Updated on: 31 Aug 2022, 04:32 PM

दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट पर दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने संज्ञान लिया है. उन्हें 26 सितंबर को तलब किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय ने 215 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में जैकलीन फर्नांडीज को आरोपी बनाया है. ईडी ने इस महीने की शुरुआत में बॉलीवुड अभिनेता के खिलाफ चार्जशीट भी दायर की थी. सूत्रों ने कहा कि ईडी ने जैकलीन को जबरन वसूली के पैसे की लाभार्थी के रूप में पाया था. ईडी का मानना ​​है कि वह जानती थी कि ठग सुकेश चंद्रशेखर एक जबरन वसूली करने वाला था. मुख्य गवाहों और आरोपियों के बयानों से पता चला है कि जैकलीन फर्नांडीज लगातार वीडियो कॉल पर सुकेश के संपर्क में थी. सुकेश ने श्रीलंका में जन्मे अभिनेता को तोहफे देना भी कबूल किया.

ये भी पढ़ें : मनीष सिसोदिया ने कहा, क्लीन चिट मिल गई, CBI को मेरे बैंक लॉकर में कुछ नहीं मिला 

इससे पहले ईडी ने पाया था कि सुकेश चंद्रशेखर ने उसे 10 करोड़ रुपये के उपहार भेजे थे. ईडी ने अब तक धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत अभिनेता की 7 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है. सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ कई राज्य पुलिस और तीन केंद्रीय एजेंसियों - सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और आयकर द्वारा 32 से अधिक आपराधिक मामलों की जांच की जा रही है.