News Nation Logo

दिल्ली: कोर्ट ने ED को संदेसरा बंधुओं के खिलाफ प्रत्यर्पण प्रक्रिया शुरू करने का दिया आदेश

बता दें कि संदेसरा बंधु गुजरात स्थित दवा कंपनी के प्रमोटर हैं और कथित तौर पर 5000 करोड़ रुपये से ज्यादा के बैंक कर्ज धोखाधड़ी मामले में वांछित हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Kumar | Updated on: 21 Jan 2019, 05:20:44 PM
संदेसरा बंधुओं के ख़िलाफ़ प्रत्यर्पण प्रक्रिया शुरू करने का आदेश

नई दिल्ली:  

दिल्ली की एक कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को संदेसरा बंधुओं (चेतन जयंतीलाल संदेसरा और नितिन जयंतीलाल संदेसरा) के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट मामले में इटली और नाइजीरिया से प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया है. बता दें कि संदेसरा बंधु गुजरात स्थित दवा कंपनी के प्रमोटर हैं और कथित तौर पर 5000 करोड़ रुपये से ज्यादा के बैंक कर्ज धोखाधड़ी मामले में वांछित हैं.

एजेंसी ने इस मामले में संदेसरा बंधुओं और उनकी वडोदरा स्थित कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक लिमिटेड और अन्य के खिलाफ साल 2017 के अक्टूबर में पीएमएलए का मामला दर्ज किया था. इससे दो दिन पूर्व ही सीबीआई ने 5,700 करोड़ रूपये की कथित बैंक धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार को लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था.

ईडी ने एक बयान में कहा, 'वर्ष 2004-2012 के दौरान विभिन्न बैंकों द्वारा 5,700 करोड़ रूपये का कर्ज दिया गया. अगस्त 2017 में आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किये गए थे.'

इसमें कहा गया, जांच के दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया इनमें से एक गगन धवन है जो कर्ज की मंजूरी के समय सत्ता केंद्रों का करीबी था.'

First Published : 21 Jan 2019, 05:18:28 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.