logo-image

दिल्ली पुलिस को अब मिलेगा वीकली ऑफ

दिल्ली पुलिस को अब मिलेगा वीकली ऑफ

Updated on: 19 Dec 2021, 06:00 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका जिले में निरीक्षक स्तर के पुलिसकर्मियों को अब वीकली ऑफ मिलेगा।

पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी के एक आदेश के अनुसार, द्वारका जिले में तैनात एसएचओ, इंस्पेक्टर (कानून व्यवस्था) और निरीक्षक जांच नव निर्मित रोस्टर के अनुसार वीकली ऑफ में आराम कर सकेंगे।

चौधरी ने आदेश में कहा कि रोस्टर को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि किसी भी दिन सबडिवीजन में कम से कम दो एसएचओ की उपस्थिति होनी चाहिए ताकि कानून और व्यवस्था या गंभीर कानूनी या पुलिस स्थिति के मामले में प्रभावी ढंग से संभाला जा सके।

उन्होंने कहा कि किसी अनुमंडल के पुलिस थाने में किसी आपात स्थिति के बहाने बाकी को अंतिम समय में रद्द करने की संभावना कम होगी।

द्वारका जिले में चार सबडिवीजन और एक संचालन इकाई है। ऑपरेशन यूनिट के अंतर्गत आने वाले साइबर सेल थाने के एसएचओ को हर रविवार को वीक ऑफ का दिन मिलेगा।

इसी प्रकार, 4 अनुमंडलों के 11 थानों में शनिवार, रविवार और सोमवार को थाना प्रभारी, निरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) और निरीक्षक जांच को वीक ऑफ मिलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.