logo-image

भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत के लिए दिल्ली कांग्रेस ने कसी कमर

कांग्रेस की दिल्ली यूनिट राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार है. शनिवार को यात्रा बदरपुर सीमा के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करेगी. 

Updated on: 23 Dec 2022, 05:01 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस की दिल्ली यूनिट राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करने के लिए पूरी तरह तैयार है. शनिवार को यात्रा बदरपुर सीमा के माध्यम से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करेगी. पार्टी ने स्वागत को भव्य रूप देने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी है. रास्ते में झंडे और होडिर्ंग लगाए गए हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार यात्रा शनिवार सुबह बदरपुर बॉर्डर से होते हुए दिल्ली में प्रवेश करेगी और साढ़े दस बजे आश्रम पहुंचेगी और हजरत निजामुद्दीन इंडिया गेट से होते हुए लाल किले की ओर बढ़ेंगे.

लाल किले पर, राजघाट पर महात्मा गांधी स्मारक पर राहुल गांधी द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ यात्रा कुछ दिनों के लिए रुकेगी और 3 जनवरी से फिर से शुरू होगी. इससे पहले, पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा था कि उत्तर में कड़ाके की सर्दी के लिए कंटेनरों की मरम्मत और उन्हें तैयार करने के लिए नौ दिनों का ब्रेक होगा.

साथ ही, यात्रा में भाग लेने वाले कई लोग लगभग चार महीने बाद अपने परिवार के साथ समय बिता पाएंगे. यात्रा 3 जनवरी, 2023 को फिर से शुरू होगी. यात्रा 3 जनवरी को गाजियाबाद से शुरू होकर हरियाणा की ओर बढ़ेगी और 6 जनवरी को पानीपत सीमा पर सनौली खुर्द पहुंचेगी. इस मौके पर दूसरे दिन विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा.