News Nation Logo

दिल्ली: कांग्रेस दिसंबर में महंगाई और तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ करेगी रैली

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव ( elections in 5 states ) के मद्देनजर कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी ​दिल्ली में हाई लेवल बैठक ( Congress high level meeting ) बुलाई है. बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस दिल्ली में महंगाई के खिलाफ़ और तीनो कृषि कानूनों पर  दिसंबर महीने में बड़ी रैली करेगी. इस रैली में सोनिया गांधी राहुल गांधी प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 22 Nov 2021, 11:44:41 PM
Congress

Congress (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव ( elections in 5 states ) के मद्देनजर कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी ​दिल्ली में हाई लेवल बैठक ( Congress high level meeting ) बुलाई है. बैठक में निर्णय लिया गया कि कांग्रेस दिल्ली में महंगाई के खिलाफ़ और तीनो कृषि कानूनों पर  दिसंबर महीने में बड़ी रैली करेगी. इस रैली में सोनिया गांधी राहुल गांधी प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे. हाई लेवल मीटिंग में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू मौजूद रहे. इसके साथ ही बैठक में राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी, राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन, दिल्ली के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, हरियाणा की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा भी शामिल रहे.जानकारी के अनुसार मीटिंग में जन जागरण अभियान के तहत कृषि कानूनों के अलावा बुनियादी मुद्दों को लेकर रणनीति बनाई गई.

संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संसदीय रणनीति समिति की बैठक बुलाई है. सूत्रों के अनुसार ये बैठक 25 नवम्बर को होगी. गौरतलब है कि संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. मानसून सत्र की तरह इस बार भी सत्र के हंगामेदार रहने के आसार लगाए जा रहे हैं। पिछला पूरा सत्र पेगासस मुद्दे पर विपक्षी एकता की वजह से हंगामेदार साबित हुआ था. हालांकि इस बीच कांग्रेस समान विचारधारा वाले दलों को साधने में जुट गई. केंद्र सरकार को सदन में घेरने की रणनीति में कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी चुनौती सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की रही है. फिर भी जिस तरह से पिछले सत्र में कांग्रेस को अन्य दलों से सहयोग मिला था, खासतौर पर टीएमसी से, इस बार ये उम्मीद कम ही दिखाई दे रही है.

इस बीच सोमवार को कांग्रेस ने वॉररूम में पार्टी रणनीति बनाने के लिए संगठन महासचिव की अध्यक्षता में अहम बैठक बुलाई गयी. बैठक के बाद केसी वेणुगोपाल ने कहा, संसदीय रणनीति बनाने के लिये पार्टी ने दिल्ली में बैठक बुलाई है. इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि उनकी इस बार भी पूरी कोशिश होगी कि सभी विपक्षी एकजुट रहें और सभी मिलकर जनहित के मुद्दे उठायें.

First Published : 22 Nov 2021, 07:15:25 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Congress

वीडियो