News Nation Logo

Lakhimpur Kheri Violence: केजरीवाल ने उठाए सवाल, अब तक हत्यारों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लखीमपुर खीरी की घटना की कड़ी निंदा की. एक प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर देश के लोगों से बात करना चाहते हैं. दिल्ली सीएम ने कहा कि सरकार हत्यारों को बचा रही है. एक तरफ देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर किसानों को कुचला जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 06 Oct 2021, 03:39:37 PM
arvind kejriwal

प्रेसवार्ता को संबोधित करते सीएम केजरीवाल। (Photo Credit: agency)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लखीमपुर खीरी की घटना की कड़ी निंदा की.  बुधवार को एक प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर देश के लोगों से बात करना चाहते हैं. दिल्ली सीएम ने सवाल उठाया कि अभी तक हत्यारों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है? उन्होंने कहा कि आज पूरा मीडिया देख रहा है कि कैसे एक कार आती है किसानों को कुचलते हुए निकल जाती है. सरकार हत्यारों को बचा रही है. एक तरफ देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर किसानों को कुचला जा रहा है.

मीडिया को जाने की अनुमति नहीं मिल रही

अरविंद केजरीवाल के अनुसार आज सिस्टम कह रहा है कि मंत्री का बेटा उस कार में नहीं था, कल सिस्टम कहेगा कि वह कार भी नहीं थी. यूपी सरकार को निशाने पर लेते हुए केजरीवाल ने कहा कि मृतकाें के परिजनों से विपक्ष के नेता मिलने जा रहे हैं. उन्हें जेल में डाला जा रहा है. इस जगह पर मीडिया को जाने की अनुमति नहीं मिल रही है. आखिर ऐसा क्या है जिसे छिपाने की कोशिश हो रही है. किसान एक साल से धरने पर बैठे हैैं, छह सौ से अधिक किसानों की अब तक मौत हो चुकी है. उनकी मांगे नहीं सुनी जा रही है,अब उन्हें कुचला जा रहा है. दिल्ली के सीएम ने पीएम से मांग की कि संबंधित मंत्री को आप अपनी कैबिनेट से बर्खास्त कर दें और मृतक किसानों के परिवारों से मिलें, इससे पीड़ितों का मन हल्का होगा. 

केन्द्र सरकार को किसानों से इतनी नफरत क्यों 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार से पूछा कि केन्द्र सरकार को किसानों से इतनी नफरत क्यों है.उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानून के खिलाफ किसान कई महीनों से आंदोलन कर रहे हैं.आंदोलन के दौरान छह सौ से अधिक किसानों की जान चली गई. लेकिन अभी तक केन्द्र सरकार पूरे मामले में कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है.

पूरा सिस्टम हत्यारे को बचाने में लगा 

सीएम केजरीवाल ने सरकार पर आरोप लगाए कि पूरा सिस्टम हत्यारे का साथ देता दिखाई दे रहा है. उन्होंने कहा कि, गाड़ी ने सिर्फ उन किसानों को ही नहीं कुचला. गाड़ी ने पूरे सिस्टम को कुचल डाला है. उन्होंने पूछा है कि यह किस तरह की आजादी है कि पीड़ित परिवारों से मिलने वालों को रोका जा रहा है. 
 

 

 

 

 

First Published : 06 Oct 2021, 03:27:52 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो