logo-image

मान गया विपक्ष, अरविंद केजरीवाल और अमरिंदर सिंह ने कोविड-19 टीके को बताया सुरक्षित

दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस वैक्सीन को बताया सुरक्षित

Updated on: 16 Jan 2021, 02:01 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम के लिए शनिवार को देशभर में टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) की शुरुआत हो गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीकाकरण अभियान का उद्घाटन किया. टीकाकरण अभियान की शुरुआत से पहले पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया. पीएम मोदी कोरोना वायरस से जुड़ी कुछ पुरानी और कड़वी यादों को साझा करते हुए भावुक भी हो गए.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) से जुड़ी अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की. पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि देश में बनी दोनों वैक्सीन (Vaccine) पूरी तरह से सुरक्षित है. देश के लिए इस बड़े मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक छोटी वीडियो शेयर की है. वीडियो में पीएम मोदी ने सभी के खुशहाल जीवन के लिए कामनाएं की हैं.

बताते चलें कि देश की दो वैक्सीन को केंद्र सरकार की मंजूरी मिलने के बाद विपक्षी पार्टियों ने इस पर सवाल खड़े कर दिए थे. विपक्ष ने कोवैक्सीन और कोविशील्ड की सुरक्षा और प्रभाव को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेर लिया था. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तो कोवैक्सीन (Covaxin) और कोविशील्ड (Covishield) को बीजेपी (BJP) की वैक्सीन करार दे दिया था. अखिलेश ने कहा था कि उन्हें बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है.

हालांकि, वैक्सीनेशन अभियान शुरू होने के बाद विपक्ष के सुर बदलते हुए नजर आ रहे हैं. दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भारत की दोनों वैक्सीन को पूरी तरह से सुरक्षित बताया है. केजरीवाल ने कहा, ''मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें. विशेषज्ञों ने कहा है कि टीके पूरी तरह से सुरक्षित हैं.''

पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कहा, ''वैज्ञानिकों और डॉक्टरों ने कहा है कि कोरोना वायरस का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. यहां तक कि इंग्लैंड की रानी ने भी कोरोना का टीका लिया है, जिनकी उम्र 93 साल है. उनके पति की उम्र 99 साल है और उन्होंने भी कोरोना का टीका लगवाया है. टीका लगवाने में डरने की कोई बात नहीं है.''