logo-image

जब दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी मेट्रो में लोगों को समझाने पहुंचे कैशलेस होने के फायदे

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद बीजेपी अब कैशलेस इकॉनमी पर ज्यादा ध्यान दे रही है।

Updated on: 18 Dec 2016, 09:44 AM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद बीजेपी अब कैशलेस इकॉनमी पर ज्यादा ध्यान दे रही है। बीजेपी के नेता कैशलेस ट्रांजैक्शन को प्रमोट करते दिख रहे हैं। इसी सिलसिले में दिल्ली में बीजेपी के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी मेट्रो की सवारी करने पहुंचे। उन्होंने गुड़गांव लाइन की मेट्रो पर सुल्तानपुर से पटेल चौक तक सफर किया।

मनोज तिवारी ने मेट्रो में कई लोगों से बातचीत की और उनका हालचाल लिया। थोड़ी देर बाद उन्होंने अपनी जेब से एटीएम कार्ड निकाला और लोगों को कैशलेस लेन देन के बारे में बताना शुरू कर दिया।

उन्होंने यात्रियों को अपनी सफर के दौरान बताया कि वो कैसे बिना कैश के भी अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। किस तरह लोग सिर्फ मोबाइल से ही सब्जी, दूध और सभी किराने सामान खरीद सकते हैं। 

मनोज तिवारी ने लोगों को बताया कि कैशलेस होने से आपके खर्चे सिस्टमेटिक होंगे।

मेट्रो के बढ़ने के साथ ही लोग आते गए। उन्होंने ई-वॉलेट की सेवा के बारे में जानकारी दी और बताया कि वो कैसे बिजली के बिल से लेकर प्लेन के टिकट बुक करने तक का काम सिर्फ अपने फोन से कर सकते हैं।

इस बीच कुछ लोगों ने उन्हें नोटबंदी के बाद कैश की किल्लत और लंबी-लंबी लाइनों में होने वाली दिक्कतों के बारे में भी बताया।