logo-image

Corona Virus के चलते दिल्ली के सभी बाज़ार आज से 3 दिन के लिए बंद रहेंगे

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज (कैट) ने दिल्ली के व्यापारी संगठनों के साथ हुई एक बैठक की जिसमें कोरोनावायरस (Corona Virus) को लेकर इस बात का निर्णय लिया गया है कि देश में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस (Corona Virus) को रोकने के लिए राजधानी दिल्ली के सभी मार्केट्स को आगामी तीन दिनों के लिए बंद करने का ऐलान कर दिया गया है.

Updated on: 20 Mar 2020, 11:40 PM

नई दिल्ली:

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज (कैट) ने दिल्ली के व्यापारी संगठनों के साथ हुई एक बैठक की जिसमें कोरोनावायरस (Corona Virus) को लेकर इस बात का निर्णय लिया गया है कि देश में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस (Corona Virus) को रोकने के लिए राजधानी दिल्ली के सभी मार्केट्स को आगामी तीन दिनों के लिए बंद करने का ऐलान कर दिया गया है. आपको बता दें कि जिस तेजी से पूरे देश में करोना वायरस फैल रहा है उससे कम्यूनिटी ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ गया है. इसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है की दिल्ली के सभी बाज़ार 21, 22 तथा 23 मार्च को पूरी तरह बंद रहेंगे और कोई कारोबार नहीं किया जाएगा. इन तीन दिनों की बंदी के बाद 23 मार्च को दिल्ली के प्रमुख व्यापारिक संगठनों के नेता सारी स्तिथि की समीक्षा करेंगे और आगे क्या करना है इस बात का निर्णय लेंगे.

इस दौरान दिल्ली में ग्रासरी, सब्जी, दूध और रोजमर्रा की जरूरतों वाली दुकानें खुली रहेंगी ताकि आपको किसी भी चीज की जरूरत पड़ने पर परेशान नहीं होना पड़े. आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से गुरुवार को चौथी मौत हो गई थी इसके बाद भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इस महामारी को रोकने के लिए कई राज्यों में तो बंद जैसी स्थिति बन गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात 8 बजे देश के नाम अपने संबोधन में इस संकट का मजबूती से मुकाबला करने के लिए 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ‘जनता कर्फ्यू’ का आह्वान किया है. पीएम मोदी ने भारतीय जनता से अपील की है कि सिर्फ आवश्यक कामों के लिए ही लोग घरों से बाहर निकलें. 

यह भी पढ़ें-Corona Virus के चलते दिल्ली के सभी बाज़ार कल से 3 दिन के लिए बंद रहेंगे

लखनऊ, नोएडा और कानपुर किए जाएंगे सेनेटाइज
वहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में सभी मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बंद करने का आदेश दिया है. इसके अलावा योगी सरकार ने राज्य की राजधानी लखनऊ, कानपुर और नोएडा को सैनिटाइज करवाए जाने का ऐलान भी किया है. आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. देखते ही देखते कोरोना वायरस से संक्रमित पीड़ितों की संख्या 223 तक जा पहुंची है जबकि 4 लोगों को इस वायरस के संक्रमण से अपनी जान भी गंवानी पड़ी है. 

यह भी पढ़ें-Corona Virus के डर से Yes Bank के संस्थापक राणा कपूर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बंद की गई दिल्ली मेट्रो
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने रविवार, 22 मार्च को सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है. बता दें कि गुरूवार रात को देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू की सलाह दी थी. पीएम मोदी के इसी जनता कर्फ्यू को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो ने ये बड़ा फैसला लिया है. प्रधानमंत्री ने देश की जनता से अपील की थी कि वे रविवार, 22 मार्च को सुबह 7 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करें और अपने-अपने घर में ही रहें.