logo-image

दिल्ली की वायु गुणवत्ता खराब, आसमान रहेगा साफ : आईएमडी

दिल्ली की वायु गुणवत्ता खराब, आसमान रहेगा साफ : आईएमडी

Updated on: 29 Oct 2021, 11:00 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा, लेकिन भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों के अनुसार शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब की श्रेणी में है।

विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस (सामान्य से चार डिग्री कम) रहेगा, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

सुबह 8.30 बजे सापेक्षिक आद्र्रता 94 प्रतिशत आंकी गई।

गुरुवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 28.5 और 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सापेक्षिक आद्र्रता 50 प्रतिशत दर्ज की गई।

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च(सफर) के अनुसार, दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 273 (खराब श्रेणी) पर आ गया है, जिसमें पीएम 2.5 और पीएम 10 प्रदूषक क्रमश: 68 और 143 मध्यम श्रेणी में हैं।

रविवार को बारिश होने के बाद दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ था, लेकिन राजधानी और आसपास के इलाकों की हवा में प्रदूषण का स्तर बुधवार से ही बिगड़ना शुरू हो गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.