logo-image

Delhi Air Pollution: दिल्ली में Work From Home खत्म, इस तारीख को खुलेंगे स्कूल

Delhi Air Pollution:  दिल्ली में वायु प्रदूषण की मार झेल रहे लोगों के लिए राहतभरी खबर है. राजधानी दिल्ली और एससीआर में वायु की गुणवत्ता में सुधार दर्ज किया गया है

Updated on: 07 Nov 2022, 02:13 PM

New Delhi:

Delhi Air Pollution:  दिल्ली में वायु प्रदूषण की मार झेल रहे लोगों के लिए राहतभरी खबर है. राजधानी दिल्ली और एससीआर में वायु की गुणवत्ता में सुधार दर्ज किया गया है, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था को खत्म कर दिया है. इसके साथ ही 9 नवंबर से सभी प्राइमरी स्कूल भी खोल दिए जाएंगे. हालांकि सरकार ने अभी निर्माण कार्यों से प्रतिबंध नहीं हटाया है. आज यानी सोमवार को इस मसले पर अधिकारियों के साथ बैठक के बाद दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ( Delhi Environment Minister Gopal Rai ) ने बताया कि दिल्ली और आसपास के इलाकों की एयर क्वालिटी में आज सुधार देखने को मिला है. 

एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी एक्यूआई 350 के नीचे

आपको बता दें कि मौजूदा समय में एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी एक्यूआई 350 के नीचे बना हुआ है. हालांकि एक्यूआई का यह लेवल भी गंभीरता की श्रेणी में आता है. दिल्ली में लगे फेज 4 के प्रतिबंधो को हटाया जा रहा है। ट्रकों के प्रवेश पर लगी रोक हटा दी गई है. गोपाल राय ने बताया कि हाईवे, सड़क, फ्लाईओवर, ओवरब्रिज, पाइपलाइन से संबंधित निर्माण कार्य पर लगी रोक हटाई गई है.