logo-image

बिहार में 24 घंटे में मिले 4,737 नए संक्रमित, नीतीश भी कोरोना पॉजिटिव

बिहार में 24 घंटे में मिले 4,737 नए संक्रमित, नीतीश भी कोरोना पॉजिटिव

Updated on: 11 Jan 2022, 02:10 AM

पटना:

बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 4,737 नए मरीज मिले, जिससे राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 20,938 तक पहुंच गई है। इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और फिलहाल होम आइसोलेशन में हैं।

बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, रविवार की तुलना में सोमवार को मिले मरीजों की संख्या में कमी है। सोमवार को राज्य में 4,737 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जबकि रविवार को 5,022 नए मरीज मिले थे।

राज्य में सोमवार को मिले नए मरीजों में सबसे अधिक 2,566 मरीज पटना जिले में सामने आए, जबकि भागलपुर में 120, गया में 141, मुजफ्फरपुर में 291, नालंदा में 133 तथा बेगूसराय जिले में 90 नए मरीजों की पहचान हुई है।

विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान 1 लाख 51 हजार 475 नमूनों की जांच की गई है। इस बीच, राज्य में पांच संक्रमित लोगो की मौत भी हुई है। इस दौरान 691 संक्रमित संक्रमणमुक्त हुए हैं।

राज्य में सोमवार को रिकवरी रेट 95.59 प्रतिशत दर्ज किया गया। राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 20,938 तक पहुंच गई है।

इधर, राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल वे होम आइसोलेशन हैं।

इसकी जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय ने सोशल मीडिया पर साझा की है। बिहार मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी साझा की गई है।

कार्यालय द्वारा ट्वीट में लिखा गया, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये गए हैं। चिकित्सकों की सलाह पर वह होम आइसोलेशन में हैं।

ट्वीट में यह भी कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने सभी से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है।

इससे पहले राज्य के कई राजनेता कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी सहित कई मंत्री भी कोरोना संक्रमित हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.