logo-image

दिल्ली: चुनाव आयोग से मिले चिराग पासवान, बोले- LJP का मैं ही अध्यक्ष

लोक जनशक्ति पार्टी के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आज दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की.

Updated on: 18 Jun 2021, 11:51 PM

highlights

  • LJP के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने  दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की
  • चिराग ने कहा कि 2019 में, मुझे 5 साल के लिए लोजपा अध्यक्ष चुना गया था
  • चुनाव आयोग से कहा कि पार्टी सिंबल से जुड़े फैसले से पहले हमें ज़रूर सुने

नई दिल्ली:

लोक जनशक्ति पार्टी के 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आज दिल्ली में चुनाव आयोग से मुलाकात की. इस दौरान चिराग पासवान ने कहा कि 2019 में, मुझे 5 साल के लिए लोजपा अध्यक्ष चुना गया था. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि अगर कोई लोजपा के नाम पर दावा साबित करने की कोशिश करता है, तो हमें सबूत पेश करने का मौका दिया जाएगा. इस दौरान चिराग ने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस पर निशाना साधते हुए कहा कि लोजपा का मैं ही अध्यक्ष हूं, क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव बंद कमरे में नहीं होता. वहीं, पशुपति कुमार पारस मुझे सर्वसम्मति से चुना गया था. निर्वाचन अधिकारी ने मुझे लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने का पत्र दिया. मसौदा आज चुनाव आयोग को सौंपा जाएगा. प्रधानमंत्री तय करेंगे कि किसे मंत्री पद मिलेगा.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर NSA डोभाल की बैठक, अमरनाथ यात्रा समेत मौजूदा हालात पर चर्चा

चिराग पासवान की चुनाव आयोग से अपील

चिराग पासवान ने बताया कि हमने चुनाव आयोग से कहा है कि पार्टी सिंबल से जुड़े किसी भी फैसले से पहले हमें ज़रूर सुने. आयोग ने हमें आश्वासन दिया है. अगर पटना में हुई कार्यकारिणी की बैठक में कार्यकारिणी के लोग मौजूद थे तो नाम क्यों नहीं बताते. एक भी तस्वीर कार्यकारिणी के बैठक की सामने क्यों नहीं. दरअसल उनके पास कार्यकारिणी के लोग पहुंचे ही नहीं. शायद स्पीकर साहब को मेरे दल के संविधान की जानकारी नहीं. मैं उनसे जल्द मुलाकात करूंगा.

यह भी पढ़ें: चिराग पासवान अब न LJP अध्यक्ष और न ही संसदीय दल के नेता: पशुपति

पशुपति कुमार पारस का चिराग पासवान पर हमला

वहीं, लोक जनशक्ति पार्टी ( LJP) में चल रहे टकराव के बीच पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी के संविधान के मुताबिक चिराग पासवान (Chirag Paswan ) अब न तो लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और न ही संसदीय दल के नेता हैं. कल का चुनाव पार्टी के संविधान के तहत पूरी तरह से वैध था, जिसके बारे में उन्हें जानकारी नहीं है. आपको बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) का आंतरिक विवाद और गहराता जा रहा है। गुरुवार को पटना में हुई पारस गुट की बैठक में पशुपति कुमार पारस को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है.