logo-image

CAA हिंसा में सीकर के रहने वाले रतन लाल की मौत, खबर सुनते ही हेड कॉस्टेबल की पत्नी हुई बेहोश

हेड कॉन्स्टेबल की मौत की खबर सुनते ही उनकी पत्नी की हालत खराब हो गई. वो पति की मौत की खबर सुनते ही बेहोश हो गई.

Updated on: 24 Feb 2020, 09:51 PM

नई दिल्ली:

उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर झड़प के दौरान सोमवार को दिल्ली पुलिस का एक हेड कांस्टेबल मारा गया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि हेड कांस्टेबल रतन लाल (42) सहायक पुलिस आयुक्त, गोकलपुरी के कार्यालय से जुड़े हुए थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान पुलिसकर्मियों पर किए गए पथराव में वह घायल हो गए थे.

उन्होंने बताया कि  हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल मूल रूप से राजस्थान के सीकर के रहने वाले थे और 1998 में दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुए थे. उनके परिवार में पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा है.

हेड कॉन्स्टेबल की मौत की खबर सुनते ही पत्नी हुई बेहोश

हेड कॉन्स्टेबल की मौत की खबर सुनते ही उनकी पत्नी की हालत खराब हो गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रतन लाल की पत्नी ने जैसे ही टीवी पर देखा कि अब उनका पति इस दुनिया में नहीं रहे तो यह सुनते ही वो बेहोश हो गई. पूरे परिवार में मातम फैल गया.

इसे भी पढ़ें:ट्रंप के दौरे के वक्त हिंसा देश की छवि बिगाड़ने की साजिश है : जी किशन रेड्डी

अरविंद केजरीवाल ने जताया दुख

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लाल के निधन पर दुख जताया और राष्ट्रीय राजधानी में शांति का आह्वान किया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'पुलिस हेड कोंस्टेबल की मौत बेहद दुःखदायी है. वो भी हम सब में से एक थे. कृपया हिंसा त्याग दीजिए. इस से किसी का फ़ायदा नहीं. शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा.'

और पढ़ें:दिल्ली में फैले पर हिंसा राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने कही ये बात

कई पुलिकर्मी हुए जख्मी

अधिकारी ने बताया कि झड़प में कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध और समर्थन करने वाले समूहों के बीच झड़पों के एक दिन बाद सोमवार को कई गाड़ियों, दुकानों और मकानों में आग लगा दी गयी.