News Nation Logo
Banner

समुद्री पर्यटन और शिपिंग आर्थिक अवसर प्रदान करता है : राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बेंगलूरु में सुरक्षा और विकास की दिशा में सामूहिक समुद्री क्षमता पर IOR विषय-आधारित संगोष्ठी को संबोधित किया. सभी देशों के लिए आर्थिक विकास और समृद्धि का विस्तार करने के लिए महासागर आधारित ब्लू इकोनॉमी की विशाल क्षमता का उपयोग करना आवश्यक है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 04 Feb 2021, 04:19:26 PM
Defence Min Rajnath Singh in Bengaluru

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Photo Credit: @ANI)

बेंगलुरु:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने बेंगलुरु में सुरक्षा और विकास की दिशा में सामूहिक समुद्री क्षमता पर IOR विषय-आधारित संगोष्ठी को संबोधित किया. सभी देशों के लिए आर्थिक विकास और समृद्धि का विस्तार करने के लिए महासागर आधारित ब्लू इकोनॉमी की विशाल क्षमता का उपयोग करना आवश्यक है. रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत, आईओआर में अपने स्थान, समुद्री राज्यों के साथ ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंधों के कारण, समुद्री क्षेत्र से उत्पन्न होने वाली चुनौतियों के खिलाफ, समुद्री पड़ोस को सुरक्षित और सुरक्षित रखना महत्वपूर्ण मानता है.

यह भी पढ़ें : ग्रेटा थनबर्ग पर आपराधिक साजिश के आरोप में केस दर्ज

राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने कहा कि हमारे नौसैनिक विदेशी सहयोग के चार स्तंभ, जो क्षमता निर्माण, क्षमता संवर्धन, सहकारी सगाई और सहयोगात्मक प्रयास का राष्ट्रीय महत्व है और निकट और दूर के क्षेत्रों में भारत की पहुंच और क्षमताओं को बदलने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें : दिल्ली के LG के अधिकार और बढ़ेंगे! केंद्रीय कैबिनेट ने बिल को मंजूरी दी

रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सामूहिक दृष्टि और सामूहिक समुद्री क्षमता के निर्माण की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है, हम हर तरह की सहायता प्रदान करके अपने समुद्री पड़ोसियों की सहायता करने का प्रयास करते हैं.

First Published : 04 Feb 2021, 04:00:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.