logo-image

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की जीत पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई

अभी तक के रूझानों में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamta Benerjee) चुनाव में जीतती हुईं दिखाई दे रही हैं. ममता बनर्जी (Mamta Benerjee) की इस जीत पर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) ने उन्हें बधाई दी है.

Updated on: 02 May 2021, 04:58 PM

highlights

  • राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी को दी बधाई
  • बीजेपी की ओर से सबसे पहले दी ममता को बधाई
  • ममता की हैट्रिक पर लगा बधाइयों का तांता

नयी दिल्ली:

4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में हुए चुनावों के परिणाम आज घोषित किए जा रहे हैं. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भी वोटों की गिनती जारी है. अभी तक के रूझानों में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamta Benerjee) चुनाव में जीतती हुईं दिखाई दे रही हैं. ममता बनर्जी (Mamta Benerjee) की इस जीत पर केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Union Defense Minister Rajnath Singh) ने उन्हें बधाई दी है. आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने इस जीत के साथ ही पश्चिम बंगाल में जीत की हैट्रिक लगा दी है वो साल 2011 के बाद से लगातार तीसरी बार बंगाल की सत्ता पर काबिज होने जा रही हैं. केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री को जीत के लिए बधाई, दीदी को बंगाल की जीत के लिए मेरी ओर से शुभकामनाएं. 

आपको बता दें कि राजनाथ सिंह अभी तक भारतीय जनता पार्टी की ओर से ममता बनर्जी को बधाई देने वाले पहले नेता हैं. इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी को लगातार तीसरी बार बंगाल की सत्ता पर काबिज रहने के लिए बधाई दी है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया के माध्यम से ममता बनर्जी को बधाई दी थी.

वहीं महाराष्ट्र के एनसीपी चीफ शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने भी ममता बनर्जी (Mamta Benerjee) को लगातार तीसरी बार जीत के लिए बधाई संदेश भेजा है. उन्होंने ट्वीट कर ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'आपको शानदार जीत पर बधाई. आइए हम लोगों के कल्याण और सामूहिक रूप से महामारी से निपटने के लिए अपना काम जारी रखें.'

महबूबा मुफ्ती ने दी बधाई
पश्चिम बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाने वाली ममता बनर्जी (Mamta Benerjee) को  जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती (Ex CM and PDP Leader Mehbooba Mufti) ने भी ममता बनर्जी (Mamta Benerjee) को मुबारकबाद दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि बांटने वाली ताकतों को हराने के लिए पश्चिम बंगाल की जनता को बधाई.

संजय राउत ने दी बधाई
पश्चिम बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाने वाली ममता बनर्जी (Mamta Benerjee) को महाराष्ट्र के शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Shivsenas Rajyasabha MP Sanjay Raut) ने ममता बनर्जी को बंगाल की शेरनी बताते हुए उन्हें बधाई दी है. राउत ने ट्वीट में लिखा, 'Congratulations Tigress of Bengal..ओ दीदी, दीदी ओ दीदी!

अखिलेश यादव ने भी दी बधाई
पश्चिम बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाने वाली ममता बनर्जी (Mamta Benerjee) को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Ex UP CM and Samajwadi Party National President Akhilesh Yadav) ने भी जीत की बधाई दी है. अखिलेश यादव ने ट्विटर पर लिखा, 'प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरूक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष 'दीदी ओ दीदी' का जनता द्वारा दिया गया मुंहतोड़ जवाब है.'