logo-image

इंडियन नेवी में शामिल हुआ INS खंडेरी, राजनाथ सिंह ने कहा- पाकिस्तान को लगेगा बड़ा झटका

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शनिवार को भारतीय नौसेना के बेड़े में स्वदेश-निर्मित आईएनएस खंडेरी (INS Khanderi) को शामिल किया.

Updated on: 28 Sep 2019, 07:16 PM

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शनिवार को भारतीय नौसेना के बेड़े में स्वदेश-निर्मित आईएनएस खंडेरी (INS Khanderi) को शामिल किया. इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान (Pakistan) की मजाक भी उड़ाई और चेतावनी भी दी. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) ने शनिवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दे का अंतर्राष्ट्रीयकरण करने की कोशिश कर इमरान कार्टून बनाने वालों के लिए कंटेंट तैयार कर रहे है.

राजनाथ ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर में हमारे प्रगतिशील कदमों को जब वैश्विक समर्थन मिल रहा है, ऐसे में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री दर-दर पर जाकर कार्टून बनाने वालों के लिए कंटेंट तैयार कर रहे हैं. हाल ही में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अमेरिका यात्रा ने भारत के एक महाशक्ति के रूप में उभरने को दर्शाया है. हमने देखा कि कैसे खचाखच भरे स्टेडियम में मोदी जी का स्वागत अमेरिका के शीर्ष नेताओं ने किया.'

इसे भी पढ़ें:ओवैसी ने योगी पर किया जुबानी वार- यूपी के सीएम को किसी चीज का नहीं है ज्ञान

रक्षा मंत्री ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान के खिलाफ असाधारण भूमिका निभाने के लिए भारतीय नौसेना की सराहना की.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को यह समझना चाहिए कि आज हमारी सरकार के मजबूत संकल्प और नौसेना के बेड़े में पनडुब्बी आईएनएस खंडेरी के शामिल होने के साथ हम उसे और भी बड़ा झटका देने में सक्षम हैं.