logo-image

Rajnath Singh On POK: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, भारत में शामिल होगा POK

Rajnath Singh On POK: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है. इसके साथ ही उन्होंने चीन और पाकिस्तान को लेकर भारत के रुख को भी स्पष्ट किया है.

Updated on: 26 Jun 2023, 01:47 PM

highlights

  • पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर राजनाथ सिहं का बड़ा बयान
  • राजनाथ ने बताया किस तरह भारत का हिस्सा होगा पीओके
  • मोदी सरकार के 9 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियां भी गिनाईं

नई दिल्ली:

Rajnath Singh On POK: भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी POK को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. दरअसल जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान पर तीखा हमला बोला है. यही नहीं इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि पीओके जल्द ही भारत में शामिल हो जाएगा. इसके लिए भारत को ज्यादा कुछ करना भी नहीं पड़ेगा. यही नहीं रक्षा मंत्री सिंह ने ये भी कहा कि, पीओके पहले से ही भारत का अभिन्न हिस्सा है. इसके साथ ही उन्होंने अपने संबोधन में आतंकवाद को लेकर भी सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों के बारे में बात की. 

भारत में कैसे शामिल होगा POK
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, पाक अधिकृत कश्मीर की जनता लगातार भारत में शामिल होने की मांग कर रही है. ऐसे में वो दिन ज्यादा दूर नहीं जब पीओके पूरी तरह भारत का हिस्सा होगा. उन्होंने ये भी कहा कि इसके लिए भारत को ज्यादा कुछ करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. वहां की जनता की मांग के आधार पर ही पीओके भारत में जल्द आ जाएगा. 

यह भी पढ़ें - Delhi Electricity: दिल्ली में महंगी नहीं होगी बिजली, सामने आया 'आप' सरकार का ये बयान

पाकिस्तान और आतंवाद को करारा जवाब
सिंह ने कहा कि, पुलवामा की घटना 2019 में हुई थी. इस हमले के कुछ मिनटों में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाबी कार्रवाई को लेकर निर्देश जारी कर दिए थे. मोदी सरकार में सीमा पार से की जा रही आतंक फैलाने की हर कोशिश को नाकाम किया जा रहा है. फिर चाहे वो पाकिस्तान हो या फिर चीन हर मोर्चे पर भारतीय सीमाएं और सेना इनका कड़ा मुकाबला कर इन्हें खदेड़ रही हैं. 

उन्होंने कहा कि, आतंकवाद के खिलाफ मोदी सरकार ने जीरो टॉलरेंस नीति पर काम किया है. इसका परिणाम पर सबके सामने है. सीमा पार से आतंकवाद की कमर टूटी है .पहले के मुकाबले अब दुश्मनों की हिम्मत भारत की ओर देखने की नहीं होती है. 

भारत ने दुनिया के नक्शे में ऊंचा किया कद
रक्षा मंत्री ने कहा कि, भारत का कद तेजी से बढ़ रहा है. दुनिया के नक्शे में भी भारत ने अपनी नीतियों और रीतियों के जरिए अपने कद को और ऊंचा करने का काम किया है. खास तौर पर मोदी सरकार को 9 वर्ष के कार्यकाल में भारत ने वैश्विक पहचान और मजबूत की है.