logo-image

पुंछ आतंकी हमले पर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, बोले- खुफिया एजेंसियां ​​मिलकर कर रही...

पुंछ में ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर आतंकी हमला किया गया, अब इसपर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है...

Updated on: 27 Dec 2023, 05:44 PM

नई दिल्ली:

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकवादी हमले के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. बीते हफ्ते इस सीमावर्ती क्षेत्र में घात लगाकर सेना के वाहनों पर किए गए हमले के बाद, आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इलाके में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए पहुंचे हैं. इस मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, सरकार देश के जवानों के साथ खड़ी है. हमारे लिए एक-एक सैनीक महत्वपूर्ण है. बता दें कि रक्षा मंत्री घाटी में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए राजौरी के दौरे पर भी हैं...

गौरतलब है कि, ये आतंकी घटना पिछले हफ्ते गुरुवार की है, जब पुंछ में ढेरा की गली और बुफलियाज के बीच धत्यार मोड़ पर आतंकवादियों ने सेना के दो वाहनों पर घात लगाकर हमला किया. इस हमले में हमारी सेना के चार जवान शहीद हो गए, जबकि कई अन्य बुरी तरह घायल हो गए. वहीं इसकी पड़ताल के लिए उठाए गए तीन नागरिक भी शुक्रवार को मृत पाए गए.

खुफिया एजेंसियां ​​मिलकर कर रही काम...

इस गंभीर आतंकवादी हमले के बारे में बात करते हुए राजनाथ सिंह ने मीडिया कर्मियों से कहा कि, 'घटना की गंभीरता को देखते हुए हम जरूरी कदम उठा रहे हैं. हमारे लिए हर एक सैनिक महत्वपूर्ण है, ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां ​​मिलकर काम कर रही हैं. हम ऐसी स्थितियों को हल्के में नहीं ले सकते हैं. सरकार हमारे जवानों के साथ खड़ी है.”

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने जम्मू-कश्मीर दौरे पर सेना के अधिकारियों के साथ कुछ समय बिताएंगे, साथ ही खबर है कि वे उन क्षेत्रों में रहने वाले कुछ नागरिकों से भी बातचीत भी कर सकते हैं. मालूम हो कि राजनाथ सिंह की ये यात्रा सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल मनोज पांडे की पुंछ में ग्राउंड जीरो की यात्रा के बाद हुई है, जहां मनोज पांडे ने सुरनकोट और पास के राजौरी जिले के थानामंडी वन क्षेत्र में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान की समीक्षा की थी.