News Nation Logo
Banner

एयर ट्रैफिक कंट्रोल से लगभग 12:08 बजे संपर्क टूट गया: राजनाथ सिंह

तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बारे में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में अपना बयान दिया.

Mohit Saxena | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 09 Dec 2021, 02:07:34 PM
rajnath

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Photo Credit: twitter)

highlights

  • बिपिन रावत सहित अन्य 11 सैन्य अधिकारियों की मौत पर संवेदना प्रकट की
  • चॉपर में सवार 14 लोगों में से 13 लोगों की मौत हो गई
  • पार्थिव शरीर को आज शाम दिल्ली लाया जाएगा

नई दिल्ली:  

तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बारे में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बयान दिया. उन्होंने बताया कि जनरल रावत अपने तय दौरे पर थे.  बुधवार को 11.48 पर एमआई-17 हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी. एयर ट्रैफिक कंट्रोल से लगभग 12:08 बजे संपर्क टूट गया. इसके बाद कुछ लोगों ने इस हेलीकॉप्टर को आग की लपटों में देखा. स्थानीय प्रशासन का एक बचाव दल पहुंच गया. उस अवशेष से जितने भी लोगों को निकाला गया, उन्हें वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल ले जाया गया. हादसे में 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई. राजनाथ सिंह ने बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका रावत सहित अन्य 11 सैन्य अधिकारियों की मौत पर संवेदना प्रकट की. वायुसेना के एयर मार्शल मानवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी गठित की गई है . पार्थिव शरीर को आज शाम दिल्ली लाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद भी जिंदा थे CDS रावत, बचाव कर्मी की आंखों देखी

वहीं राज्यसभा में राजनाथ सिंह ने कहा कि बिपिन रावत ने सुलूर एयरबेस से अपनी उड़ान भरी थी. चॉपर में सवार 14 लोगों में से 13 लोगों की मौत हो गई. राजनाथ सिंह ने बताया कि सबसे पहले स्थानीय लोगों को इसकी सूचना मिली. राजनाथ सिंह ने हादसे को लेकर संवेदना प्रकट की है. 

गौरतलब है कि बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का एमआई-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है. इस हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat Helicopter crash), उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 14 लोग सवार थे. हादसे में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मौत हो गई। इनमें हेलीकाप्टर का पायलट और सीडीएस के वरिष्ठ स्टाफ एवं सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। हादसे में एकमात्र बचे गंभीर रूप से घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का तमिलनाडु में सेना के वेलिंगटन स्थित अस्पताल में इलाज जारी है। सीडीएस रावत ऊटी के पास वेलिंगटन डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज में लेक्चर देने जा रहे थे.

First Published : 09 Dec 2021, 11:18:32 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.