logo-image

रक्षामंत्री सीतारमण ने की MiG-29K की सवारी, रात में टेकऑफ का लिया लुत्फ

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को 'रक्षा मंत्री डे एट सी' अभियान में हिस्सा लिया। इस दौरान उनहोंने भारतीय नौसेना के जहाजों के संचालन देखा।

Updated on: 09 Jan 2018, 11:44 PM

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को 'रक्षा मंत्री डे एट सी' अभियान में हिस्सा लिया। इस दौरान उनहोंने भारतीय नौसेना के जहाजों के संचालन देखा। इतना ही नहीं रक्षा मंत्री ने खुद MiG 29k एयरक्राफ्ट से रात के समय टेकऑफ का लुत्फ लिया।

बता दें कि निर्मला सीतारमण सोमवार को 'रक्षामंत्री डे एट सी' अभियान में हिस्सा लेने के लिए गोवा के भारतीय नौसेना अड्डा आईएनएस पहुंचीं थी।

रक्षामंत्री ने आईएनएस विक्रमादित्य से MiG-29k एयरक्राफ्ट की सवारी की और रात के समय टेकऑफ का अहसास किया। इस दौरान उन्होंने इस बात का जायजा लिया कि आखिर मुश्किल हालातों में भी भारतीय नौसेना देश को किसी भी खतरे से बचाने के लिए पूरी तरह सक्षम है या नहीं।

और पढ़ें: 'हुंकार रैली' में मेवाणी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- 'हम जोड़ने वाले हैं तोड़ने वाले नहीं'

रक्षा मंत्री ने नौसेना की तैयारियों को देखते हुए कहा कि 'मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि भारतीय नौसेना देश को किसी भी खतरे से बचाने के लिए पूरी तरह सक्षम है।'

इस दौरे पर रक्षामंत्री ने नौसैनिक ऑपरेशन्स, मिसाइल, रॉकेट्स, गन फायरिंग, नाइट फ्लाइंग और एंटी सबमरीन ऑपरेशन्स का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने युद्धपोतों पर तैनात नाविकों से बातचीत भी की।

और पढ़ें: बहरीन में बयानबाजी तो ट्रिपल तलाक पर चुप क्यों राहुल गांधी- रविशंकर प्रसाद