logo-image

गौरी लंकेश हत्या में संघ का नाम घसीटने से राहुल और येचुरी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज

आरएसएस के एक कार्यकर्ता ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सीपीएम के जनरल सेक्रेटरी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

Updated on: 19 Sep 2017, 12:16 AM

नई दिल्ली:

आरएसएस के एक कार्यकर्ता ने कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सीपीएम के जनरल सेक्रेटरी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। याचिकाकर्ता का कहना है कि इन लोगों ने गौरी लंकेश की हत्या में बिना किसी आधार के आरआसएस का हाथ होने का आरोप लगाया था।

याचिकाकर्ता धृतुमान जोशी ने कहा, 'मैने इन लोगों के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया है जिसकी ससुनवाई 22 अक्टूबर को होगी। '

शु्क्रवार को दायर याचिका में कहा गया है कि राहुल गांधी औऱ सीताराम येचुरी ने आरएसएस पर गौरी लंकेश की हत्या का दोष मढ़ा था।

याचिकाकर्ता का कहना है, 'इन लोगों ने और इनककी पार्टी ने जो बयान दिये वो पूरी तरह से मानहानि के तहत आते हैं। इन्होंने आरएसएस को जनता की निगाहों में गिराने की कोशिश की है। इन लोगों ने बिना किसी सबूत के संघ पर आरोप लगाए हैं।'

और पढ़ें: चीन ने तिब्बत-नेपाल हाइवे खोला, रणनीतिक तौर पर भारत के लिये चिंता

उन्होंने कहा कि संघ का कार्यकर्ता होने के कारण मैं इससे आहत हूं और अपमानित हुआ हूं।

याचिकाकर्ती ने कहा कि जो भी बयान आए हैं वो संघ की गलत छवि बनाते हैं औऱ अपमानजनक हैं। इन लोगों ने बिना किसी तथ्य के और जांच से पहले ही आधारहीन आरोप लगाए हैं।

अपनी शिकायत में जोशी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी शामिल किया है।

गौरी लंकेश की 6 सितंबर को बेंगलुरू में कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

और पढ़ें: अमेरिका के खिलाफ पाकिस्तान उठा सकता है कड़े राजनयिक कदम, प्रतिबंध पर बनाई नई रणनीति