logo-image

प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली गए यूपी के आईपीएस अधिकारी का हॉर्ट अटैक से निधन

प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली गए यूपी के आईपीएस अधिकारी का हॉर्ट अटैक से निधन

Updated on: 16 May 2023, 10:50 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी दीपक रतन का दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 50 वर्षीय दीपक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में प्रतिनियुक्ति पर थे। 1997 बैच के अधिकारी दीपक परिवार में उनकी पत्नी आईएएस अधिकारी कामिनी रतन चौहान, एक बेटा और एक बेटी है। दीपक रतन भोपाल के रहने वाले थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आईपीएस अधिकारी के आकस्मिक निधन पर दुख जताया है।

ट्विटर पर अपने शोक संदेश में, उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा, गहरे दुख के साथ हम 1997 बैच के यूपी कैडर के एक शानदार अधिकारी दीपक रतन के निधन के बारे में सूचित करते हैं। शोक संतप्त परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति हमारी हार्दिक संवेदनाएं।

सूत्रों ने कहा कि दीपक रतन दिल्ली में सीआरपीएफ मुख्यालय में एक अंतर-विभागीय साक्षात्कार ले रहे थे, जब उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की।

उन्हें एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

डीजीपी मुख्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दीपक रतन ने 1999 में लखनऊ से प्रशिक्षु एएसपी के रूप में अपना करियर शुरू किया और फिर 2001 में उत्तर प्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल के एडीसी बने।

उन्होंने बागपत, रायबरेली, गाजियाबाद, सहारनपुर में एसपी के रूप में कार्य किया।

अधिकारी ने 2006 के दौरान कोसोवो में संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के साथ-साथ एटीएस, ईओडब्ल्यू और खुफिया विभाग में भी काम किया था।

अधिकारी ने लंदन में मिड-करियर प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लिया और आईजी अलीगढ़ रेंज के रूप में भी काम किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.