News Nation Logo

BREAKING

Banner

'कोरोना संकट में मोदी सरकार गरीबों, मजदूरों, महिलाओं और किसानों के लिए चिंतित'

झारखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने निर्मला सीतारमण द्वारा 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये के गरीब कल्याण पैकेज की घोषणा का स्वागत किया है.

Bhasha | Updated on: 26 Mar 2020, 06:49:25 PM
PM Narendra Modi

'कोरोना संकट में मोदी सरकार गरीबों, मजदूरों, महिलाओं और किसानों के लिए (Photo Credit: फाइल फोटो)

रांची:

झारखंड (Jharkhand) के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बृहस्पतिवार को 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये के गरीब कल्याण पैकेज की घोषणा का स्वागत किया और कहा कि संकट के इस दौर में केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Govt) ने गरीबों, मजदूरों, महिलाओं तथा किसानों का ख्याल रखा है. प्रकाश ने एक बयान में कहा कि जो सबसे ज्यादा प्रभावित वर्ग है वह गरीब वर्ग, रोज कमाने और खाने वाला मजदूर वर्ग हैं जिनमें बड़ी संख्या में महिलाएं हैं.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन: झारखंड में डोर टू डोर डिलीवरी करने वाले दुकानों की सूची जारी

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण हुए लॉक डाउन में इनकी कमाई बुरी तरह प्रभावित हुई है, ऐसे में मोदी जी के नेतृत्व में चल रही एक संवेदनशील सरकार चुप नहीं बैठ सकती. उन्होंने कहा कि यह सरकार पहले से ही गांव गरीब किसान को समर्पित सरकार है और उसने संकट के इस दौर में ’अन्न और धन’ दोनों की चिंता गरीबों के लिये की है.

यह भी पढ़ें: पुलिस ने चीन, कजाकस्तान, किर्गिस्तान के 11 मौलवियों को हिरासत में लिया, मस्जिद में छिपे थे

उन्होंने कहा कि लॉक डाउन की स्थिति में कोई भूखा नहीं रहे, इसके विशेष प्रबंध किये गए हैं. अब गरीबों को 5 किलोग्राम अतिरिक्त अनाज चावल या गेहूं के साथ 1 किलोग्राम दाल भी मुफ्त मिलेंगे, जिसका लाभ सीधे तौर पर देश के 80 करोड़ लोगों को मिलेगा. उन्होंने कहा कि मजदूरों की चिंता करते हुए मोदी सरकार ने मनरेगा की मजदूरी बढ़ाकर अब ₹202 कर दी है जिसके कारण मनरेगा मजदूरों को बड़ा लाभ मिलेगा.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 26 Mar 2020, 06:49:25 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×