logo-image

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशताब्दी समारोह, PM मोदी करेंगें 'पावर फॉर ऑल' योजना का उद्घाटन

इस उपलक्ष्य में भाजपा ने देश भर में सप्ताह भर कार्यक्रमों का आयोजन किया और सोमवार को बूथ स्तर पर कार्यक्रम कर रही है।

Updated on: 25 Sep 2017, 01:11 PM

New Delhi:

भारतीय जनता पार्टी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशताब्दी वर्ष मना रही है। इस उपलक्ष्य में भाजपा ने देश भर में सप्ताह भर कार्यक्रमों का आयोजन किया और सोमवार को बूथ स्तर पर कार्यक्रम कर रही है।

दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशताब्दी समारोह का समापन भी आज होगा , इंदिरा गांधी स्टेडियम में संस्कृति मंत्रालय के द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किये गए है जिनका प्रसारण भी किया जाएगा।

25 सितम्बर 1916 को उत्तर प्रदेश के मथुरा में जन्म लेने वाले पंडित दीन दयाल का स्पष्ट मानना था कि समाजवाद, साम्यवाद और पूंजीवाद आंशिक विकास की बात करते हैं जबकि आदमी की सभी जरूरतों का मूल्यांकन किए बिना कोई भी विचार भारत के विकास के लिये अनुकूल नहीं होगा। पं. दीन दयाल ने औरैया से भूमि भवन कर के विरोध में कांग्रेस सरकार के खिलाफ बिगुल फूंका था।

यह भी पढ़ें: गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, द्वारिकाधीश मंदिर में पूजा से रैली की शुरूआत

इस मौके पर पीएम मोदी 'पावर फॉर ऑल' योजना का उद्घाटन करेंगें। इस योजना का लक्ष्य सभी को 24X7 बिजली प्रदान करना है और ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने रविवार को इस की पुष्टि की थी।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जन्मशताब्दी के उपलक्ष्य में जेलों में बंद 100 कैदियों को रिहा करने का निर्णय लिया है। इन बंदियों को सोमवार 25 सितंबर को छोड़ा जाएगा।

इसके लिए संबंधित जेलों के अधीक्षकों को आईजी जेल की तरफ से निर्देश जारी किए जा चुके हैं। इनमें 80 बंदी ऐसे हैं, जो अपनी सजा पूरी कर चुके हैं, लेकिन आर्थिक विपन्नता के कारण अर्थदंड जमा नहीं कर पाने के कारण जेल में बंद हैं।

यह भी पढ़ें: ममता को मुकुल रॉय का झटका, दुर्गा पूजा के बाद टीएमसी से देंगे इस्तीफा, बीजेपी में जानें की अटकलें