News Nation Logo
Banner

कोरोना से भारत में मृतकों की संख्या पहुंची 21, मरीजों का आकंड़ा 900 पार

कोरोना वायरस से होनी वाली मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. शनिवार को केरल में 69 साल के एक शख्स की मौत हो गई. केरल में कोरोना के कारण मौत का यह पहला मामला है.

By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Mar 2020, 12:58:26 PM
Corona

कोरोना से भारत में मृतकों की संख्या पहुंची 21, मरीजों का आकंड़ा 900 (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से होनी वाली मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में अब तक 21 लोगों की मौत हो चुकी है. शनिवार को केरल में 69 साल के एक शख्स की मौत हो गई. केरल में कोरोना के कारण मौत का यह पहला मामला है. कोच्चि के एक अस्पताल में युवक की मौत हो गई. कोरोना के मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. देश के सभी राज्यों तक कोरोना पहुंच चुका है. महाराष्ट्र और केरल सबसे अधिक प्रभावित है. 21 दिन के लॉकडाउन के बीच दिल्ली और एनसीआर से लोग अपने शहरों के लिए पैदल ही पलायन करने लगे हैं. अब इन मजदूर और गरीबों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए बसों का इंतजाम किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः सनफार्मा 25 करोड़ रुपये की दवाएं, सैनिटाइजर उपलब्ध कराएगी तो हुंदै मंगाएगी 25,000 किटें

सीएम योगी आदित्यनाथ ने रातों रात घरों से जगाकर परिवहन अधिकारियों को बुलाया. फिर इवर और कंडक्टरों के साथ रातों रात 1000 बसों का इंतजाम किया गया. कोरोना वायरस महामारी के कारण हुए लॉकडाउन में आमजन की सुविधा के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की रात को सीएम योगी ने सतत समीक्षा की. इस क्रम में उन्होंने मंडलायुक्तों/जिलाधिकारियों/पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर विविध दिशा-निर्देश दिए.

यह भी पढ़ेंः जुमे की नमाज के लिए निकले थे लॉकडाउन में, अब दर्ज हो गई एफआईआर

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, इन आश्रय स्थलों में भारत सरकार के स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि ऐसे मजदूरों और व्यक्तियों को भोजन, दवा तथा अन्य जरूरी सुविधाओं की कोई कमी न हो. इस मद में समस्त 75 जनपदों को कुल 13.50 करोड़ की धनराशि निर्गत की गई है. मुख्यमंत्री ने दूसरे प्रदेश या जनपदों से मजदूरों अथवा अन्य जनों की आवाजाही की सूचना के दृष्टिगत समस्त जनपदों को आश्रय स्थल/स्क्रीनिंग कैम्प स्थापित करने के निर्देश दिए हैं.

First Published : 28 Mar 2020, 12:50:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona India Corona Death
×