logo-image

कर्नाटक: बेलगावी में 3 बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

कर्नाटक: बेलगावी में 3 बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

Updated on: 18 Jan 2022, 11:25 AM

बेंगलुरू:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेलगावी जिले के रामदुर्ग तालुक स्थित सलाहल्ली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 3 बच्चों की मौत के मामले में व्यापक जांच रिपोर्ट मांगी है।

मुख्यमंत्री ने उपायुक्त से रिपोर्ट मांगी क्योंकि कहा जा रहा है कि डायरिया के लिए आमतौर पर दिए जाने वाले रूबेला इंजेक्शन के बाद बच्चों की मौत हो गई। बोम्मई ने बेलगावी डीसी से सोमवार रात फोन पर बात की।

अब तक की जांच से पता चला है कि नर्स ने एक दिन पहले फार्मासिस्ट से टीकाकरण की शीशियां प्राप्त की थीं और सभी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले खाद्य पदार्थों के साथ उन्हें एक होटल के फ्रिज में रखा था।

इससे जीवाणु संक्रमण हो गया और इन टीकाकरणों के बाद, सेप्टिक शॉक सिंड्रोम के कारण 3 बच्चों की मौत हो गई। 12 जनवरी को बोचागला शिविर में टीकाकरण के बाद दो मौतों की सूचना मिली थी। 11 जनवरी को मल्लापुरा शिविर से एक मौत की सूचना मिली थी। बोचागला में 17 बच्चों का टीकाकरण किया गया था और बेलगावी जिले के रामदुर्ग तालुक के मल्लापुरा में 4 बच्चों को वैक्सीन दी गई थी। दो अन्य बच्चियां, जिसमें एक 18 महीने और दूसरी 12 महीने की है, उनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा हैं।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने सोमवार को कहा कि नर्स सलमा और फार्मासिस्ट जयराम को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा है कि आगे उन्होंने इस दुखद घटना की एक और उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं और दो दिनों के अंदर रिपोर्ट जमा करने के निर्देश दिए गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.