logo-image

घरेलू सहायक एजेंसी की ओर से भेजा गया था श्रीनगर में बुजुर्ग महिला की हत्या का आरोपी

घरेलू सहायक एजेंसी की ओर से भेजा गया था श्रीनगर में बुजुर्ग महिला की हत्या का आरोपी

Updated on: 17 Dec 2021, 10:35 PM

श्रीनगर:

श्रीनगर में कथित तौर पर एक बुजुर्ग महिला की हत्या करने वाले घरेलू सहायक (घर में काम करने वाला नौकर) को एक स्थानीय घरेलू सहायक एजेंसी ने भेजा था, जिसने उस पर आवश्यक जांच पूरी नहीं की थी।

पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। गुरुवार को श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में दिवंगत गुलाम अहमद शेख की पत्नी 80 वर्षीय माला फोफ की हत्या के आरोपी घरेलू सहायक को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह जघन्य अपराध कर भागने की कोशिश कर रहा था।

जांच में पता चला है कि घरेलू सहायक उत्तराखंड का रहने वाला है और श्रीनगर में घरेलू सहायक आपूर्तिकर्ता एजेंसी के माध्यम से ही वह बुजुर्ग महिला से मिला था।

पुलिस सूत्रों ने कहा, एजेंसी ने घरेलू सहायक को पुलिस द्वारा उसके बारे में पूरी जानकारी की पुष्टि किए बिना महिला के पास भेज दिया था, जो एक अनिवार्य आवश्यकता है।

सूत्रों ने कहा कि एजेंसी के मालिक से अब पुलिस पूछताछ कर रही है।

वह क्षेत्र, जहां अपराध किया गया था, वहां के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) शफत मीर ने कहा, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप किसी भी घरेलू सहायक या किरायेदार के कैरेटर और रिकॉर्ड को स्थानीय पुलिस स्टेशन से सत्यापित कर लें, इससे पहले कि आप उसकी सेवाओं का लाभ उठाएं या उसे अपने घर में रहने दें।

उत्तराखंड के ओमप्रकाश साह के रूप में पहचाने जाने वाले गैर-स्थानीय घरेलू नौकर को लाल बाजार में रहने वाले परिवार ने एजेंसी की ओर से काम पर रखा था।

आरोपी को संबंधित पुलिस थाने की मदद से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर टिकरी में जम्मू जाते समय गिरफ्तार किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.