logo-image

बिहार में शौचालय की नवनिर्मित टंकी में गिरा बच्चा, बचाने में 4 की मौत

बिहार में शौचालय की नवनिर्मित टंकी में गिरा बच्चा, बचाने में 4 की मौत

Updated on: 27 Aug 2021, 12:35 AM

मोतिहारी:

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में गुरुवार को शौचालय की नवनिर्मित टंकी में गिरे बच्चे को बचाने के लिए टंकी के अंदर गए चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कोटवा थाना क्षेत्र के अहिरौलिया गांव में गुरुवार की शाम में दुखन पंडित के नवनिर्मित शौचालय की टंकी में पड़ोस का एक बच्चा अमित कुमार गिर गया।

शौचालय की टंकी में गिरने की जानकारी मिलने पर आस पास के लोग इकट्ठा हो गए और बच्चे को निकालने के लिए कवायद प्रारंभ हुई। इस दौरान गांव के ही चार लोग शौचालय की टंकी के अंदर घुस गए। टंकी के अंदर घुसे दो लोगों की कथित रूप से दम घुटने से मौत हो गई जबकि दो लोग बेहोश हो गए।

आनन-फानन में बेहोश दोनों लोगों को किसी तरह टंकी से बाहर निकालकर स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

राहत की बात रही कि टंकी में गिरे अमित को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद कोटवा थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। मृतकों की पहचान राजू पंडित, बिगू साह, राहुल साह और निरंजन पंडित के रूप में की गई है।

इधर, पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आपदा के नियमानुसार मुआवजे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.