logo-image

बिहार: शौचालय की टंकी में दम घुटने से 2 मजदूरों की मौत, 2 गंभीर

बिहार: शौचालय की टंकी में दम घुटने से 2 मजदूरों की मौत, 2 गंभीर

Updated on: 23 Mar 2022, 01:00 AM

मोतिहारी:

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मधुवन थाना क्षेत्र में मंगलवार की शाम नवनिर्मित शौचालय की टंकी की शंटरिंग खोलने के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से चार मजदूर बेहोश हो गए, बाद में इलाज के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि दो की स्थिति नाजुक बनी हुई है।

पुलिस के मुताबिक, गांधी नगर मुहल्ले में विश्वनाथ साह के मकान में शौचालय की टंकी बनी थी। मंगलवार की शाम शौचालय की टंकी का शंटरिंग खोलने के लिए एक मजदूर राजू चैधरी सीढ़ी के सहारे टंकी में उतरा, अंदर जाने के बाद जब कोई हलचल नहीं हुआ तो दूसरा मजदूर धीरज चौधरी टंकी में प्रवेश कर गया।

इसके बाद घर वालों ने शोर मचाना प्रारंभ कर दिया। शोर सुनकर पास के ही एक साइकिल दुकान पर बैठा मोहम्मद मासूम दौड़ते आया और दोनों को बचाने के लिए अंदर घुस गया। मोहम्मद मासूम ने भी टंकी में जाने के बाद जब कोई जवाब नहीं दिया तब शिवम कुमार नामक युवक भी भी उन्हें बचाने टंकी के अंदर में घुस गया।

बाद में ग्रामीण इकट्ठे हो गए और एक युवक ने रस्सी के सहारे चारों को एक-एक कर बाहर निकाला। ग्रामीणों की मदद से चारों को अस्पताल ले जाया गया।

मेतिहारी के अपर समाहर्ता (आपदा) अनिल कुमार ने बताया कि मधुबन के रहने वाले शिवम और मासूम की इलाज के दौरान मौत हो गई जबकि राजू और धीरज को सदर अस्पताल में प्रारंभिक इलाज के बाद एक निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चिकित्सक दोनों की हालत गंभीर बता रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.