logo-image

डीडीएमए ने कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के चलते दिल्ली के जनपथ बाजार को बंद किया

डीडीएमए ने कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के चलते दिल्ली के जनपथ बाजार को बंद किया

Updated on: 12 Jul 2021, 06:20 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के एक आदेश में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कनॉट प्लेस से सटे लोकप्रिय जनपथ बाजार को कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण बंद कर दिया गया है।

एक अधिकारी के अनुसार, बाजार के निरीक्षण के दौरान, डीडीएमए ने कोविड के निवारक दिशा निदेशरें का घोर उल्लंघन देखा, इसलिए उसने अगले आदेश तक बाजार को बंद करने का निर्देश दिया।

आदेश में कहा गया है, डीडीएमए के आदेश के उल्लंघन और कोविड उपयुक्त मानदंडों का पालन नहीं करने के लिए जनपथ बाजार अगले आदेश तक बंद रहेगा।

आदेश में कहा गया है, निदेशक (प्रवर्तन), नई दिल्ली नगर परिषद (एनडीएमसी) और स्टेशन हाउस अधिकारी, कनॉट प्लेस को आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने और अनुपालन रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है।

सैकड़ों लोग, स्थानीय और विदेशी दोनों, हर दिन विशेष रूप से शाम को कपड़े, घरेलू सामान और स्मृति चिन्ह खरीदने के लिए जनपथ बाजार जाते हैं।

कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के कारण एक महीने के लॉकडाउन के बाद दिल्ली में बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई, तब से डीडीएमए बाजार क्षेत्रों की बारीकी से निगरानी कर रहा है। इसने राष्ट्रीय राजधानी के कई बाजारों में कोविड के उचित व्यवहार का उल्लंघन देखा है।

रविवार को दिल्ली का सबसे बड़ा थोक सौंदर्य प्रसाधन और आभूषण बाजार सदर बाजार कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए 13 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.