logo-image

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर गिरोह के सदस्य ने ED को दी अहम जानकारी

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और गैंगस्टर छोटा शकील पाकिस्तान में रहता है. उसके गिरोह के सदस्य और शकील के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अहम जानकारी दी है

Updated on: 24 May 2022, 11:03 PM

नई दिल्ली:

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) और गैंगस्टर छोटा शकील (Chhota Shakeel) पाकिस्तान में रहता है. उसके गिरोह के सदस्य और शकील के बहनोई सलीम कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अहम जानकारी दी है. कुरैशी ने ईडी को दिए बयान में कहा, “शकील एक बड़ा  गैंगस्टर है और अपने गुर्गों की मदद से जबरन वसूली का रैकेट चला रहा था. इनमें कुछ नाम फहीम मचमच (मृत), नाजिद भरूची और नासिर कालिया (मृत) थे. शकील पाकिस्तान से अपने सारे काम करता था. ​​मुझे पता है, उसने 1995-96 में भारत छोड़ दिया और तब से वह पाक में मौजूद है.”

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुरैशी ने ईडी को बताया, “मैं अभी शकील के संपर्क में नहीं हूं, लेकिन 2006 तक वह उससे जुड़ा हुआ था, क्योंकि वह उनका रिश्तेदार है. उसके बाद, मैंने उसकी अवैध गतिविधियों के कारण  उससे कभी बात नहीं की. उसने बताया कि वह 2000 और 2006 के बीच तीन से चार बार पाकिस्तान में उनके घर भी गया. उस समय, शकील कराची के क्लिफ्टन में डिफेंस एरिया के फेज 5 में रहता था.”

ED ने पहले दर्ज किया था जीजा का बयान 

गौरतलब है कि 61 वर्ष के सऊद यूसुफ तुंगेकर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के जीजा हैं. वह मुंबई के मझगांव क्षेत्र में रहते हैं। वह अब  रिटायर्ड हो चुके हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने 16 फरवरी को तुंगेकर का   बयान दर्ज किया था. तुंगेकर ने अपले बयान में कहा था कि दाउद इब्राहिम कासकर मेरी पत्नी फरजाना का सगा भाई है। दाऊद से पहली बार मुलाकात मेरी शादी के वक्त पर हुई थी. शादी के बाद एक-दो बार परिवारिक कार्यक्रम में उनकी दाऊद से मुलाकात हुई.