logo-image

सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर देख पति और बेटी ने किया सैल्यूट, जानिए क्या थी वजह

उनकी शव यात्रा शुरू होने से पहले उन्हें तिरंगे में लपेट दिया गया. तिरंगे में लिपटे उनके पार्थिव शरीर को जिस किसी ने देखा बरबस ही उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े.

Updated on: 07 Aug 2019, 10:02 PM

highlights

  • बेटी और पति ने पार्थिव शरीर को किया सैल्यूट
  • तिरंगे में लिपटे पार्थिव शरीर को देखकर सबकी आंखें थी नम
  • राजकीय सम्मान के साथ हुई थी सुषमा की अंतिम विदाई

नई दिल्‍ली:

भारत की पूर्व विदेश मंत्री (Ex MEA) और बीजेपी (BJP) की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) का निधन हो चुका है, और उनका अंतिम संस्कार लोधी रोड के शवदाह गृह में कर दिया गया है. उनकी बेटी बांसुरी ने उन्हें मुखाग्नि दी. सुषमा स्वराज के पार्थिव शरीर की अंतिम यात्रा को भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय से हो कर निकाला गया था. जब स्वर्गीय सुषमा स्वराज का पार्थिव शरीर बीजेपी मुख्यालय में रखा गया था तब उनके शरीर को बीजेपी के झंडे में लपेटा गया था और उनकी शव यात्रा शुरू होने से पहले उन्हें तिरंगे में लपेट दिया गया. तिरंगे में लिपटे उनके पार्थिव शरीर को जिस किसी ने देखा बरबस ही उनकी आंखों से आंसू निकल पड़े. इसी समय सुषमा स्वराज को तिरंगे में लिपटा हुआ देख कर उनके पति स्वराज कौशल और उनकी बेटी बांसुरी स्वराज बहुत भावुक हो गए और उन्होंने सुषमा को सैल्यूट किया.

इसके पहले मंगलवार की रात को दिल का दौरा पड़ने से सुषमा स्वराज का निधन हो गया था. जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित कई दिग्गज नेताओं ने सुषमा स्वराज के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पीएम मोदी सहित बीजेपी के नेता बहुत ही उदास दिखाई दिए. पीएम मोदी से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू सहित कई दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी.

यह भी पढ़ें-राजनीति की माहिर खिलाड़ी सुषमा स्वराज पंचतत्व में विलीन, बेटी बांसुरी ने दी मुखाग्नि

आपको बता दें कि मंगलवार की रात को अचानक घबराहट की शिकायत होने पर सुषमा स्वराज को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती करवाया गया जहां 67 वर्षीय सुषमा स्वराज ने आखिरी सांस ली. सुषमा स्वराज के अचानक निधन के बाद उनके इलाज में लगी टीम के जूनियर डॉक्टर्स भी रो पड़े.

यह भी पढ़ें-सुषमा स्वराज के निधन पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित इन बीजेपी नेताओं ने जताया शोक