logo-image

जीजेएम के अल्टीमेटम के बाद, दार्जिलिंग के बोर्डिंग स्कूल के छात्र लौट रहे घर

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के अल्टीमेटम के बाद दार्जिलिंग के बोर्डिंग स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे अब वापस अपने घर लौट रहे हैं।

Updated on: 23 Jun 2017, 01:25 PM

नई दिल्ली:

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के अल्टीमेटम के बाद दार्जिलिंग के बोर्डिंग स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे अब वापस अपने घर लौट रहे हैं। जीजेएम ने बेमियादी बंद में बच्चों को वापस लौटने के लिये 12 घंटे की ढील दी थी।

दस दिनों से दार्जिलिंग में चल रहे प्रदर्शन और विरोध के कारण लोगों को परेशानी हो रही है और वहां के हालात खराब हो रहे हैं। यहां बंद के कारण खाने के सामान की कमी हो रही है।

बंद के कारण यहां के बोर्डिंग स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के लिए समस्या हो रही है। यहां के बोर्डिंग स्कूल्स में विदेशी छात्र भी पढ़ रहे हैं। बंद के कारण यहां के स्कूल और कॉलेज बंद हैं।

यहां के बंद के कारण विदेशी छात्रों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। ये छात्र आमतौर पर नेपाल, थाईलैंड और भूटान से आकर यहां स्कूलों में पढ़ रहे हैं। स्कूलों को सबसे ज्यादा दिक्कत खाने-पीने की सामग्री की कमी को लेकर है और इस वक्त उन्हें वापस भेजने को लेकर भी दिक्कत हो रही है। हालांकि जीजेएम के लचीला रुक अपनाने से छात्र अपने घर जा सकेंगे।

यहां पर वाहनों के चलने पर भी प्रतिबंध लगा हुआ है। यहां तक कि एंब्युलेंस के चलने पर भी मरीजों को दिक्कत हो रही है जिसके कारण लोगों में गुस्सा भी बढ़ रहा है। सड़कों पर इस समय सिर्फ पुलिस और सेना के जवान ही नजर आ रहे हैं।