News Nation Logo

चुनाव से पहले दंतेवाड़ा में हुआ बड़ा नक्सली हमला, दूरदर्शन के कैमरामैन समेत 3 की मौत

इस हमले में एक कैमरामैन की मौत हो गई है. खबरों के अनुसार यह हमला दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 30 Oct 2018, 02:00:51 PM
दंतेवाड़ा में दूरदर्शन क्रू पर हमला, कैमरामैन की मौत

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से एक नक्सली हमले की खबर आई है, जहां नक्सलियों ने दूरदर्शन चैनल के कुछ क्रू मेंबर्स पर हमला कर दिया. इस हमले में एक कैमरामैन की मौत हो गई है. पुलिस ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि कैमरामैन के साथ ही दो सुरक्षाबलों की भी मौत की दुखद घटना हुई है.  पुलिस जानकारी के अनुसार यह हमला दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में हुआ है.

इस मामले पर जानकारी देते हुए डीआईजी पी सुंदरराज ने कहा,' अरनपुर में आज नक्सलियों ने घात लगाकर हमारी पैट्रोलिंग पार्टी पर हमला हुआ, जिसमें दूरदर्शन के कैमरामैन के साथ हमारे 2 जवान भी शहीद हो गए हैं. इनके अलावा दो अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं.'

वहीं सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने इस घटना पर अफसोस जताया है. राठौर ने कहा कि हम इस हमले में मारे गए कैमरामैन की मौत का अफसोस हैै. हम उस दुखद परिस्थिति में परिवार के साथ हैं. हम उन सभी मीडिया कर्मियों को सलाम करते हैं जो अपनी जान का खतरा उठा कर ऐसी खतरनाक जगहों पर कवरेज के लिए जाते हैं.

उन्होंने कहा,' कैमरामैन के परिवार की जिम्मेदारी अब सरकार की है. हम उनका बहादुरी को सलाम करते हैं.'

इससे पहले बीजापुर के बांसागुड़ा में 28 अक्टूबर को नक्सलियों की ओर से किए गए IED ब्लास्ट में CRPF के 4 जवान शहीद हो गए थे.

नक्सली हमले में शहीद होने वाले जवान पश्चिम बंगाल के एएसआई मीर माथुर रहमान, ओडिसा के हेड कॉन्स्टेबल बरजा मोहन बेहरा, आंध्र प्रदेश से कॉन्स्टेबल गुलिपल्ली श्रीनू शामिल थे. इससे पहले मई 2018 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में पुलिस के सात जवान शहीद हो गए थे. नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के चोलनार के जंगलों में आईईडी ब्लास्ट करके जवानों को निशाना बनाया.

गौरतलब है कि  छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और आचार संहिता भी लागू है. सूबे में पहले चरण और दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव अधिसूचना भी जारी हो चुकी है. पहले चरण में सूबे की 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में 72 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2018, 12:56:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.