logo-image

यूपी: नाबालिग लड़की से छेड़छाड़, ब्लैकमेल करने के आरोप में डांस टीचर गिरफ्तार

यूपी: नाबालिग लड़की से छेड़छाड़, ब्लैकमेल करने के आरोप में डांस टीचर गिरफ्तार

Updated on: 22 Dec 2021, 11:00 AM

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक डांस टीचर को एक नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, जो उसकी छात्रा थी।

दरअसल, आरोपी हिमांशु सोनी लड़की के अश्लील वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल भी कर रहा था।

यह मामला तब सामने आया जब लड़की ने अपने पिता के बैंक खाते से 20 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए।

उसके पिता ने बैंक खाते से पैसे गायब होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने पाया कि आरोपी के खाते में पैसे ट्रांसफर किए गए थे।

आगे की जांच के दौरान, पुलिस ने आरोपी के मोबाइल फोन से अश्लील वीडियो और 14 और लड़कियों की कई तस्वीरें भी बरामद कीं।

लड़की की मां की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं (376), अप्राकृतिक सेक्स (377), पॉक्सो एक्ट और आईटी एक्ट (389) के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस के मुताबिक गोविंद नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली 13 साल की बच्ची अपने मकान मालिक की बेटी के साथ डांस सीखने जाती थी।

पुलिस ने कहा, कुछ महीने पहले, ऑनलाइन लेनदेन के माध्यम से उसके पिता के बैंक खाते से लगभग 20,000 रुपये निकाले गए थे। 17 दिसंबर को, उसके पिता ने गोविंद नगर पुलिस स्टेशन में धोखाधड़ी और आईटी अधिनियम की धाराओं के तहत एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

इंस्पेक्टर गोविंद नगर रोहित तिवारी ने बताया कि साइबर सेल और क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है। जांच के दौरान यह बात सामने आई कि डभौली निवासी जसवंत के खाते में यूपीआई के जरिए राशि ट्रांसफर की गई। टीम ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि शहर के एक मोहल्ले में डांस क्लास चलाने वाले डभौली निवासी उसके दोस्त हिमांशु सोनी ने एक छात्रा की फीस यूपीआई के जरिए उसके खाते में ट्रांसफर कर दी थी।

तिवारी ने कहा कि डांस टीचर से नाबालिग लड़की के बारे में पता चलने के बाद उसने एक महिला कांस्टेबल की मदद से उससे पूछताछ की।

तब लड़की ने उन्हें बताया कि उसके डांस टीचर ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया है और उसके अश्लील वीडियो और फोटो बनाए हैं। वह उससे पैसे मांगता था और उसके वीडियो और तस्वीरें वायरल करके उसे बदनाम करने की धमकी देता था। डर के कारण उसने अपने पिता के मोबाइल से यूपीआई के जरिए पैसे ट्रांसफर किए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.