logo-image

फिरोजाबाद के दलित युवक को सवर्णों ने पीटा, प्राथमिकी दर्ज

फिरोजाबाद के दलित युवक को सवर्णों ने पीटा, प्राथमिकी दर्ज

Updated on: 13 Jul 2021, 09:35 PM

फिरोजाबाद (उप्र):

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक दलित युवक को कथित तौर पर ऊंची जाति के लोगों ने पीटा गया, जब उसने उनमें से एक को नशे की हालत में ट्रैक्टर चलाने से रोकने की कोशिश की।

घटना की एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद सिरसागंज पुलिस ने चार लोगों वीरेंद्र, उदय, शिवम और सत्यम के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पीड़िता की मां की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है।

पीड़िता की मां ममता देवी ने अपनी शिकायत में कहा, मैं शुक्रवार को अपने बेटे और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ अपने घर के बाहर बैठी थी। शाम करीब छह बजे स्थानीय निवासी हरनाम सिंह ट्रैक्टर पर सवार होकर आया, जो वह जानबूझकर सड़क से हट गया, उस जगह के पास जहां हम बैठे थे। हम बाल-बाल बच गए। मेरे बेटे, अभय ने उसके तेज ड्राइविंग पर आपत्ति जताई। लेकिन गुस्से में हरनाम ने हमें गाली दी। हमने उससे बहस नहीं की क्योंकि वह नशे में था। मेरे बेटे को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देकर वह चला गया।

उसने आगे दावा किया कि अगले दिन, जब अभय अपनी साइकिल पर बाजार जा रहा था, तो चार लोगों - हरनाम के बेटों और एक भतीजे ने उसे रोक दिया।

उसने कहा कि उन्होंने उसके साथ मारपीट की और स्थानीय लोगों की सूचना पर जब वह वहां पहुंची तो उसने देखा कि उसका बेटा खेत में बेहोश पड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा, पुरुषों ने मुझे धमकी दी कि अगर हमने उनके खिलाफ शिकायत की तो मुझे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.