logo-image

अंबेडकर के पोते ने PM मोदी से मांगी सफाई, कांग्रेस से जताई सहमति

भीम-कोरेगांव हिंसा के एक आरोपी संभाजी भिडे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपना 'गुरु' मानने पर बाबा साहेब अंबेडकर के पौत्र, प्रकाश अंबेडकर ने गुरुवार को पीएम मोदी को इस बात पर सफाई देने की बात कही है।

Updated on: 04 Jan 2018, 12:12 PM

नई दिल्ली:

भीम-कोरेगांव हिंसा के एक आरोपी संभाजी भिडे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपना 'गुरु' मानने पर बाबा साहेब अंबेडकर के पोते, प्रकाश अंबेडकर ने गुरुवार को पीएम मोदी को इस बात पर सफाई मांगी है।

उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी को महाराष्ट्र हिंसा पर अपनी ओर से सफाई देनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान का स्वागत किया जिसमें उन्होंने कहा था, 'प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करना चाहिए कि जिस व्यक्ति को उन्होंने अपने गुरु घोषित किया है, वह इस देश में अराजकता पैदा करने पर आमदा है।'

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री 2019 का चुनाव देख रहे हैं। उन्हें इस सवाल का जवाब देना होगा कि क्या वह ऐसे गुरु में विश्वास करते है जो अराजकता में विश्वास करता है। इसलिए मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि उन्हें बयान के जरिए लोकसभा में खुद को बहुत स्पष्ट करना चाहिए।'

भरिपा बहुजन महासंघ पार्टी के प्रमुख ने यह भी कहा कि इस मामले की न्यायिक जांच के लिए नियुक्त किए जाने वाले न्यायाधीश को दलित नहीं होना चाहिए। अंबेडकर ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रदर्शनारियों से अपील करती है।

कमला मिल के बाद मुंबई में एक और हादसा, बिल्डिंग में आग से 4 की मौत

बुधवार को महाराष्ट्र के पुणे, बारामती, मुंबई समेत कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। प्रदर्शनकारियों ने यहां आगजनी, पत्थरबाजी और जमकर तोड़फोड़ की थी। दिन भर तनाव के बाद शाम को महाराष्ट्र बंद को रोक वापस बुला लिया गया।

इस मामले में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने झड़प में मारे एक युवक की जांच के आदेश दे दिए है। साथ ही मुख्यमंत्री ने पीड़ित के परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजे देने का भी ऐलान किया है।

भीमा- कोरेगांव में तनाव के हालात 1 जनवरी से ही थे जोकि बुधवार को और उग्र हो गए थे।

यह भी पढ़ें: जब नाराज फेसबुक यूजर ने बिग बी से कहा-पैसा सब कुछ नहीं, ट्विटर पर मिला ये जवाब

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें