logo-image

महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई में दलाई लामा ने किया PM CARES में फंड देने का ऐलान

तिब्बतियों के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने मंगलवार को कोरोना महामारी के बीच अपने सभी भारतीय भाई-बहनों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए पीएम-केयर्स फंड में योगदान देने के घोषणा की है.

Updated on: 27 Apr 2021, 10:54 AM

highlights

  • कोरोना महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई
  • तमाम देश भारत की मदद के लिए आगे आए
  • दलाई लामा ने भी किया फंड देने का ऐलान

धर्मशाला:

भारत में कोरोना महामारी का प्रकोप इन दिनों सर चढ़कर बोल रहा है. कोरोना की रफ्तार ने देश को झकझोर दिया है. संक्रमण के दैनिक मामलों में भारत ने सारे विश्व तोड़ दिए हैं. हालात इतने बिगड़ गए हैं कि स्वास्थ्य व्यवस्थाएं भी धड़ाम हो गई है. ऐसे में तमाम देश भारत की मदद करने के लिए आगे आए हैं तो तिब्बतियों के आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा ने मंगलवार को कोरोना महामारी के बीच अपने सभी भारतीय भाई-बहनों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए पीएम-केयर्स फंड में योगदान देने के घोषणा की है.

यह भी पढ़ें: जानिए कोरोना की इस सुनामी में भारत की मदद के लिए कौन-कौन से देश आगे आए

दलाई लामा ने अपने एक बयान में कहा है, 'भारत सहित पूरी दुनिया कोविड-19 महामारी के चलते जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उनसे मैं अवगत हूं और चिंतित भी हूं.' उन्होंने आगे कहा, 'कोरोनावायरस के मामलों में हो रही वृद्धि के इस मुश्किल दौर में अपने सभी भारतीय भाई-बहनों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए मैंने दलाई लामा ट्रस्ट से पीएम-केयर्स फंड में दान देने के लिए कहा है.' वह इसके बाद कहते हैं, 'इस विनाशकारी महामारी से निपटने के लिए जितने भी प्रयास किए जा रहे हैं, उसकी सराहना किए जाने का यह मेरे लिए एक अवसर है, खासकर जो फ्रंटलाइन पर काम कर रहे हैं. मैं इस महामारी के जल्दी खत्म होने की प्रार्थना करता हूं.'

देखें: न्यूज नेशन LIVE TV

गौरतलब है कि भारत इन दिनों कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है. यहां दिनों दिन स्थिति भयावह होती जा रही है. आलम यह है कि हर दिन कोरोना के मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड के 3,23,144 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,76,36,307 हुई. 2771 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,97,894 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 28,82,204 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,45,56,209 है.

यह भी पढ़ें: 2 मई के नतीजों से पहले चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, जीत के जश्न पर लगाई रोक 

लेकिन इससे पहले सोमवार को कोरोना के दैनिक मामलों में भारत ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. एक ही दिन में कोरोना से संक्रमित 3,52,991 नए मरीज पाए गए तो 2812 मरीजों ने सोमवार को अपनी जान गवां दी. यह लगातार 5वां दिन था, जब देश में 3 लाख से अधिक कोविड मामलों को दर्ज किया गया.

(इनपुट - आईएएनएस)