logo-image

नागौर और बाड़मेर के बाद जैसलमेर में दलित युवक से हैवानियत, वीडियो वायरल

मामला सांगड़ थाना क्षेत्र के रामा गांव का है जहां 15 फरवरी की रात इस घटना को अंजाम दिया गया था. बताया जा रहा है कि पुलिस ने मौके से तीन दलितों को धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया है

Updated on: 22 Feb 2020, 10:57 PM

नई दिल्ली:

नागौर और बाड़मेर में दलितों की पिटाई (Dalit Beaten in rajasthan) के बाद अब राजस्थान (Rajasthan) के जैसलमेर से भी ऐसा ही एक मामला सुर्खियों में आ रहा है. जैसलमेर में भी दबंगों ने एक दलित युवक की बेरहमी से पिटाई की है. चोरी के संदेह में इलाके के दर्जन भर दबंगों ने मिलकर एक दलित युवक को लाठियों से जमकर पीटा है. मामला सांगड़ थाना क्षेत्र के रामा गांव का है जहां 15 फरवरी की रात इस घटना को अंजाम दिया गया था. बताया जा रहा है कि पुलिस ने मौके से तीन दलितों को धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया है, वहीं पिटाई करने वाले दबंगों के खिलाफ पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की. आपको बता दें कि यह वीडियो 15 फरवरी का बताया जा रहा है. पिटाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

राजस्‍थान में पिटाई का यह कोई पहला मामला नहीं है इसके पहले नागौर से भी एक दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल हुआ था जिसमें दो युवकों को बहुत बेरहमी से पीटा जा रहा था. इस वीडियो में दो युवकों के साथ न केवल अमानवीय बर्ताव किया गया, बल्‍कि एक युवक के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डाल दिया गया था. दोनों युवकों से मारपीट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. घटना नागौर जिले के पांचौड़ी थाने करणु सर्विस सेंटर है, जहां दो युवकों पर चोरी का आरोप लगाते हुए सर्विस सेंटर के कार्मिकों के द्वारा मारपीट की गई है.

यह भी पढ़ें-सोनभद्र : सोना खनन से बेघर होंगे 400 आदिवासी परिवार!, ई-टेंडरिंग की सरकारी प्रक्रिया शुरू

पूरे मामले में पीड़ित के भाई की ओर से नागौर थाने में रिपोर्ट दर्झ करवाई गई है. राजस्थान पुलिस ने भींव सिंह, आईदान सिंह, आसू सिंह, सवाई सिंह, लक्ष्मण सिंह, हनुमान सिंह और गणपतराम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले में बुधवार देर रात में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

नागौर के बाद बाड़मेर में युवक की पिटाई हुई थी
नागौर की घटना अभी लोगों के जेहन से मिटी भी नहीं थी कि बाड़मेर से भी एक युवक के साथ ऐसी ही हैवानियत की खबर आई इसके मुताबिक एक युवक को दो-तीन युवक रस्सी और लोहे के औजार से मारपीट कर रहे है. पीड़ित के भाई ने ग्रामीण पुलिस थाना में मारपीट और गुप्तांगों में लोहे के सरिया डालने का भी मामला दर्ज कर करवाया है. वायरल वीडियो करीब एक महीने पहले का बताया जा रहा है. यह भी कहा जा रहा है की मारपीट के बाद युवक पुलिस थाने गया था लेकिन पुलिस ने पीड़ित युवक को ही 151 में थाने मे डाल दिया.

यह भी पढ़ें-भड़काऊ बयान पर AIMIM नेता वारिस पठान ने मांगी माफी, कही ये बात

मोबाइल चोरी के आरोप में हुई थी पिटाई
पुलिस ने वायरल वीडियो में दिख रहे दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया और जांच में जुट गई. इस पिटाई के पीछे आरोप था कि युवक ने मोबाइल फोन की चोरी की थी, जिसके बाद लोगों ने युवक के प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड घुसेड़ दी. यह घटना 29 जनवरी की राजस्थान के बाड़मेर जिले की है. घटना उस वक्त सामने आई जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. जिसके बाद पीड़ित के भाई ने गुरुवार को इस मामले में बाड़मेर ग्रामीण पुलिस स्टेशन पर शिकायत दर्ज कराई है.