News Nation Logo

Live: ताउते की तबाहीः थोड़ी देर में गुजरात रवाना होंगे पीएम मोदी, नुकसान का लेंगे जायजा Live

पीएम मोदी आज गुजरात और दीव का दौरा करेंगे और चक्रवात ताउते तूफान के कारण हालात और हुए नुकसान की समीक्षा करेंगे. वे थोड़ी ही देर में दिल्ली से गुजरात के लिए रवाना होंगे और जहां से वे ऊना, दीव, जाफराबाद और महुवा का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 19 May 2021, 09:43:08 AM
PM Modi

PM Modi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

पीएम मोदी (PM Modi) आज गुजरात और दीव का दौरा करेंगे और चक्रवात ताउते तूफान के कारण हालात और हुए नुकसान की समीक्षा करेंगे. वे थोड़ी ही देर में दिल्ली से गुजरात के लिए रवाना होंगे और जहां से वे ऊना, दीव, जाफराबाद और महुवा का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. वहां से वापस आकर अहमदाबाद में एक समीक्षा बैठक भी करेंगे. कमजोर पड़ने से पहले सोमवार देर रात गुजरात में दस्तक देने वाले चक्रवाती तूफान ताउते (Cyclone Tauktae) के कारण राज्य को भारी बारिश का सामना करना पड़ा और इस दौरान चली तेज रफ्तार आंधी के कारण कई खंभे व पेड़ उखड़ गए और घरों व सड़कों को भी नुकसान पहुंचा.

ताउते चक्रवात (Cyclone Tauktae) की तबाही के बावजूद भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने साहस का परिचय देते हुए अब तक मुंबई के निकट अरब सागर में फंसे बजरों से 637 लोगों को रेस्क्यू कर चुकी है. हालांकि, 80 लोग अब भी लापता हैं. नौसेना के अधिकारी ने कहा कि 707 कर्मियों को ले जा रहे तीन बजरे और एक ऑयल रिग सोमवार समुद्र में फंस गया था. इनमें 273 लोगों को ले जा रहा ‘पी305’ बजरा, 137 कर्मियों को ले जा रहा ‘गल कंस्ट्रक्टर’ और एसएस-3 बजरा शामिल है, जिसमें 196 कर्मी मौजूद थे. साथ ही ‘सागर भूषण’ ऑयल रिग भी समुद्र में फंस गया था, जिसमें 101 कर्मी मौजूद थे.

LIVE TV NN

NS

NS

थोड़ी देर में गुजरात रवाना होंगे पीएम मोदी, नुकसान का लेंगे जायजा

पीएम मोदी आज गुजरात और दीव का दौरा करेंगे और चक्रवात ताउते तूफान के कारण हालात और हुए नुकसान की समीक्षा करेंगे. वे थोड़ी ही देर में दिल्ली से गुजरात के लिए रवाना होंगे और जहां से वे ऊना, दीव, जाफराबाद और महुवा का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. वहां से वापस आकर अहमदाबाद में एक समीक्षा बैठक भी करेंगे. 

ताउते तूफान में डूबा 'बार्ज P305' जहाज, 171 लोग अभी भी लापता

सोमवार को जब ताउते तूफान मुंबई से गुजरा था, उस वक्त एक जहाज 'बार्ज P305' मुंबई हाई में फंस गया था. इस जहाज पर कुल 273 लोग सवार थे. अब इस जहाज के डूबने की खबर सामने आई है. बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 146 लोगों को बचा लिया गया है. लेकिन जहाज में सवार बाकी 171 लोग अभी भी लापता हैं.

अगले दो दिनों तक जारी रहेगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम यूपी, उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर कहीं छिटपुट तो कहीं अत्यधिक बारिश और पंजाब, पूर्वी यूपी और उत्तरी राजस्थान में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.


दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में भी बारिश शुरू

ताउते चक्रवात के कारण दिल्‍ली-एनसीआर के कई हिस्‍सों में हल्‍की बारिश हुई है. उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी रात से बारिश का सिलसिला जारी है. हरियाणा और राजस्‍थान के कई हिस्‍सों में भी बादल बरस रहे हैं. 


First Published : 19 May 2021, 07:52:21 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.