logo-image

Cyclone Michaung: आंध्र के तट तक पहुंचा चक्रवात मिचौंग, मूसलाधार बारिश के कारण यातायात ठप, आमिर खान भी फंसे 

Cyclone Michaung: मौसम विभाग का कहना है कि जल्द तूफान कमजोर हो जाएगा. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भी हालात बद से बदतर हैं.

Updated on: 05 Dec 2023, 10:36 PM

नई दिल्ली:

बंगाल की खाड़ी पर बना गहरा दबाव बड़े चक्रवात में बदल चुका है. इसे मिचौंग नाम दिया है. मंगलवार को यह  चक्रवात आंध्र प्रदेश के केबापटला से जा टकराया. यह  11 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से उत्तर की ओर बढ़ रहा है. तूफान के कारण तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के साथ अन्य दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश देखने को मिली. तमिलनाडु के दस जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. एनडीआफएफ के साथ एसडीआरएफ की टीमें राहत और बचावकार्य में लगी हुई हैं. 

मौसम विभाग का कहना है कि जल्द तूफान कमजोर होने की स्थिति में है. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भी हालात बद से बदतर हैं. यहां पर मूसलाधार बारिश के बाद जनजीवन पर असर देखने को मिल रहा है. लोगों के घरों में पानी भर आया है. यातायात भी प्रभावित हुआ है. फ्लाइट्स के साथ ट्रेनों के शेड्यूल रद्द  कर दिए गए हैं. स्कूल के साथ दफ्तरों पर ताले लगे  हैं. तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई. 

 

भारी बारिश में फंसे आमिर 

मिचौंग के कारण मची तबाही की वजह से चेन्नई में यातायात पूरी तरह से ठप है. यहां पर बॉलीबुड के कलाकार आमिर खान और अभिनेता विष्णु विशाल करापक्कम में फंसे हैं. उन्होंने इससे जुड़ी तस्वीरें साझा की हैं. विष्णु विशाल ने सोशल मीडिया हैंडल पर कहा कि हमारे जैसे फंसे लोगों की सहायता के लिए रेस्क्यू की टीमों का आभार. उनकी पत्नी बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा भी यहां पर फंसी हुई हैं. 

तमिलनाडु के बिजनेसमैन टीआरबी राजा ने आमीर की सराहना की. उन्होंने कहा इस तारीफ के लिए धन्यवाद.  उन्होंने कहा कि यह हैरान करने वाली बात है कि उन्होंने इस मुश्किल घड़ी में धैर्य बनाए रखा. आपको बात दें आमिर खान इन दिनों चेन्नई में रहते हैं. वह एक मेंडिकल सेंटर में थे. यहां पर वे अपनी मां का इलाज करवा रहे हैं.