logo-image

महिला डॉक्टर से गैंगरेप के बाद गला घोंट जिंदा जलाया, मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने की सिफारिश करेगी पुलिस

आरोपियों को अधिकतम सजा दिलवाने के लिए मुकदमा चलाने के लिए मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट, महबूबनगर को सौंपने का अनुरोध किया जाएगा

Updated on: 29 Nov 2019, 11:38 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और इसके बाद गला घोट कर जिंदा जला दिया. पुलिस ने इस घटनाक्रम का खुलासा किया है. पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम प्रेस कॉन्फेंस आयोजित की थी. साइबराबाद पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि महिला डॉक्टर की हत्या से पहले उनका गैंगरेप किया गया था. पुलिस इस गैंगरेप और मर्डर की पूरी कहानी सामने लेकर आई है.पुलिस अधिकारी ने बताया, 'महिला डॉक्टर का गैंगरेप करने के बाद उसे कंबल में लपेटा गया और फिर उनका गला घोटा गया. इसके बाद केरोसिन डालकर उसे जला दिया गया.

4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

इस सनसनीखेज मामले के बाद पुलिस ने 4 आरोपियों को शादनगर पुलिस स्टेशन में गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के नाम मोहम्मद आरिफ, जोलू शिवा, जोलू नवीन और चिंताकुंता चेन्नाकेशवल्लू है. आगे की जांच चल रही है. आरोपियों को अधिकतम सजा दिलवाने के लिए मुकदमा चलाने के लिए पुलिस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट, महबूबनगर में सुनवाई के लिए सिफारिश करेगी. 

यह भी पढ़ें- इराक के प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल महदी ने गहराते संकट के बीच की इस्तीफे की घोषणा

तेलंगाना के गृहमंत्री ने मांगी माफी

वहीं इस मामले में तेलंगाना के गृह मंत्री ने बेतुका बयान दिया है. जब उनका बयान विवादों में घिर गया तो उन्होंने माफी मांगी. दरअसल, तेलंगाना के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली ने बेतुका बयान देते हुए कहा कि महिला पढ़ी-लिखी थी. उसने पुलिस को फोन करने की बजाय अपनी बहन को क्यों फोन किया. उसे 100 नंबर पर कॉल करनी चाहिए थी. हालांकि बयान पर विवाद बढ़ने के बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा, 'महिला डॉक्टर मेरी बेटी की तरह थी.

यह भी पढ़ें- ऋषि कपूर ने नए अभिनेताओं को दी सीख, कहा- मानसिक विकास पर ध्यान दें

राहुल गांधी ने की घटना की निंदा 

उन्होंने कहा कि हम घटना से दुखी हैं. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी.जब मैं उनके परिवार से मिला तो मेरे आंखों में भी आंसू आ गए.' वहीं डॉक्टर के साथ रेप और फिर जलाकर मार देने की घटना की निंदा कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी की. राहुल गांधी ने कहा,' मैं हैदराबाद में लड़की के साथ हुए क्रूर बलात्कार और हत्या के बारे में सुनकर हैरान हूं. कोई भी दूसरे इंसान को इतनी भयानक तरीके से कैसे हत्या कर सकता है यह मेरी कल्पना से परे है. इस घटना से मैं बहुत दुखी हूं मेरे विचार और मेरी प्रार्थनाएं पीड़िता के परिजनों के साथ हैं.'

यह भी पढ़ें- 'मर्दानी 2' में रानी मुखर्जी ने किया वो काम, जो बचपन से उन्हें डराता था

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने की भर्त्सना 

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के अलावा शिवराज सिंह चौहान, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल समेत कई दिग्गज हस्तियों ने इस हत्याकांड की भर्त्सना की है. वहीं मृतक की मां ने सभी आरोपियों को जिंदा जलाने की मांग की है.