logo-image

साइबराबाद पुलिस ने 20 से अधिक विदेशियों को पकड़ा

साइबराबाद पुलिस ने 20 से अधिक विदेशियों को पकड़ा

Updated on: 03 Dec 2021, 08:35 AM

हैदराबाद:

साइबराबाद पुलिस ने राजेंद्रनगर पुलिस थाने की सीमा में घेरा और तलाशी अभियान के दौरान भारत में रहने वाले 20 विदेशियों को पकड़ा है।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें विदेशी क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (एफआरआरओ) के समक्ष पेश किया जाएगा और उन्हें उनके देशों में वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

पुलिस उपायुक्त एन. प्रकाश रेड्डी ने कहा कि वे मुख्य रूप से सोमालिया, कांगो और नाइजीरिया के अफ्रीकी देशों से हैं।

साइबराबाद पुलिस आयुक्तालय के राजेंद्रनगर थाना अंतर्गत सन सिटी, पीएनटी कॉलोनी और बंडलगुडा में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात विदेशियों को पूछताछ के लिए उठाया गया था।

सहायक पुलिस आयुक्त, राजेंद्रनगर और पांच निरीक्षकों सहित 150 से अधिक पुलिसकर्मियों ने घेरा और तलाशी अभियान में भाग लिया।

रेड्डी ने कहा कि उनके पास सूचना है कि इन इलाकों में 40 विदेशी रह रहे हैं। पुलिस ने 20 लोगों को उनके छात्र वीजा की समाप्ति के बाद भी भारत में अधिक समय तक रहने के लिए पाया।

डीसीपी ने कहा कि उन्हें एफआरआरओ के सामने पेश किया जाएगा और जो बिना वैध दस्तावेजों के अधिक समय तक रुके पाए जाएंगे, उन्हें उनके संबंधित देशों में वापस भेज दिया जाएगा।

पुलिस अधिकारी ने मकान मालिकों को आगाह भी किया कि वे विदेशियों को अपना परिसर किराए पर देने से पहले संबंधित पुलिस थाने के साथ सभी विवरण साझा करें। उन्होंने कहा कि अगर विदेशी किसी आपराधिक गतिविधि में संलिप्त पाए जाते हैं तो मकान मालिकों पर भी ऐसे मामलों में मामला दर्ज किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.